spot_img

शराबबंदी का अध्ययन करने रवाना हुई टीम, बिहार और मिज़ोरम का करेंगे दौरा

HomeCHHATTISGARHशराबबंदी का अध्ययन करने रवाना हुई टीम, बिहार और मिज़ोरम का करेंगे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी होगी की नहीं ये तय करने के लिए बनाई गई कमेटी बिहार के दौरे पर रवाना हो गई है। इस कमेटी में वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा अध्यक्षता कर रहे हैं। उनके साथ संसदीय सचिव रश्मि सिंह, शिशुपाल सोरी, कुंवर सिंह निषाद, द्वारकाधीश यादव, दलेश्वर साहू और पुरुषोत्तम कंवर सहित आबकारी विभाग के अधिकारी भी दौरे पर रवाना हुए है।

भैयाजी ये भी देखें : नहीं किया नर्सिंग होम एक्ट का पालन, जीवन ज्योति अस्पताल का…

सूबे के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इस संबंध में मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि “छत्तीसगढ़ में शराब बंदी होगी या नहीं अभी कहना जल्दबाजी होगी। शराबबंदी के लिए अध्ययनदल बिहार के लिए रवाना हुई है। बिहार के बाद ये अध्यनदल मिजोरम में भी जाकर शराबबंदी से जुडी रिपोर्ट तैयार करेगी, जिसे आने के बाद सरकार को सौंपेगी।”

उन्होंने आगे कहा कि बस्तर के लोग पूजा पाठ में भी शराब का उपयोग करते है। बस्तर में शराब बंदी का सवाल ही नहीं उठता। इस दौरान मंत्री लखमा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा शराबबंदी को लेकर गंभीर नहीं है। भाजपा के लोग झूठ बोलने में माहिर हैं, इसलिए बैठक में नहीं आते और कमेटी में मेंबर नहीं भेजते।

भैयाजी ये भी देखें : Whatsapp पर नए फोंट और डिज़ाइन के साथ कर सकेंगे मैसेज, अपडेट होगा टेक्स्ट एडिटर

गौरतलब है कि शराबबंदी के लिए सरकार द्वारा गठित इस कमेटी की तीसरी बैठक में शराबबंदी वाले राज्यों का दौरा करने की रणनीति बनाई गई थी। रणनीति के तहत ही यह कमेटी बिहार के विभिन्न शहरों में दौरा कर शराबबंदी के हर पहलू पर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। यह कमेटी बिहार में इस बात की भी तस्दीक करेंगे कि शराबबंदी होने के बाद अवैध शराब किस तरीके से वहां तक पहुंच रही है। उसे रोकने के उचित इंतजाम क्या कुछ किए जा सकते हैं ?