spot_img

मंत्री लखमा से सवाल…अकबर ने दिया जवाब…विपक्ष ने जताई तीखी आपत्ति

HomeCHHATTISGARHमंत्री लखमा से सवाल...अकबर ने दिया जवाब...विपक्ष ने जताई तीखी आपत्ति

रायपुर। विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन विपक्ष अपने पुरे तीखे तेवर दिखाता नज़र आया। भाजपा विधायकों समेत विपक्ष ने शुक्रवार को विभागीय मंत्री की सदन में मौजूदगी के बावजूद दूसरे मंत्री द्वारा सदन में जवाब देने पर अपनी आपत्ति जताई। भाजपा नेताओं ने इस मामले में विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम से व्यवस्था देने की मांग की।

भैयाजी ये भी देखें : सदन में बोले बृजमोहन, जो रैबिज का इंजेक्शन मंगाया है, इन्हें…

दरअसल प्रश्नकाल के दौरान डॉ. रेणु जोगी ने उद्योग मंत्री कवासी लखमा से गौरेला पेंड्रा मरवाही व बलौदाबाजार भाठापारा जिले में उद्योगों को दिए गए स्थायी पूंजी निवेश अनुदान के संबंध में सवाल किया। इसका जवाब देने के लिए वन मंत्री मोहम्मद अकबर उठे।

उस समय अकबर के ही बगल में अपने स्थान पर उद्योग मंत्री लखमा भी बैठे थे। इस पर बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर ने आपत्ति की। उन्होंने कहा कि सदन में मंत्री की मौजूदगी में कोई दूसरे मंत्री जवाब नहीं दे सकते। संसदीय कार्यप्रणाली में मंत्री की गैर मौजूदगी में जवाब देने का नियम है।

भैयाजी ये भी देखें : बस्तर में आएंगे अमित शाह…CRPF के स्थापना दिवस समारोह में लेंगे…

विधायकों ने आसंदी से पूछा कि क्या उनके पास विभागीय मंत्री की मौजूदगी में दूसरे मंत्री द्वारा जवाब देने की कोई सूचना है? इस पर विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि यह सामूहिक जिम्मेदारी है। विपक्ष के नेताओं ने सत्ता पक्ष के व्यवहार पर नाराजगी जताई।