spot_img

Breaking : रायपुर पहुंचे सोनिया गांधी और राहुल गांधी, भूपेश ने किया स्वागत

HomeCHHATTISGARHBreaking : रायपुर पहुंचे सोनिया गांधी और राहुल गांधी, भूपेश ने किया...

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 85वें महाधिवेशन का आगाज आज सुबह रायपुर में हो गया है। इस अधिवेशन में शामिल होने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी भी रायपुर पहुंचे। रायपुर विवेकानंद एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,

भैयाजी ये भी देखे : खड़गे ही कांग्रेस के “आलाकमान”…इसलिए स्टेयररिंग कमेटी की बैठक से सोनिया-राहुल…

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, सांसद ज्योत्सना महंत समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया। साथ ही उनके स्वागत के लिए छत्तीसगढ़ी कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुत कर उनका छत्तीसगढ़ में स्वागत किया।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव और साल 2024 के आम चुनाव के रोडमैप के लिए कांग्रेस रायपुर में अपनी तैयारियों का आगाज़ करने जा रही है। कांग्रेस ने शुक्रवार से सूबे की राजधानी नवा रायपुर में अपना 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन का आगाज़ हो चूका है।

तीन दिवसीय इस बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए सत्र संचालन समिति की बैठक के साथ शुरू हुआ। पार्टी के लगभग 15,000 प्रतिनिधि, 1,338 निर्वाचित और 487 एआईसीसी सदस्य, 9,915 पीसीसी प्रतिनिधि और 3,000 पीसीसी सदस्यों के पूर्ण सत्र में शामिल हो रहे है।