spot_img

पेंशन योजना के नियम-शर्तों के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक, आज स्कूलों में तालाबंदी

HomeCHHATTISGARHपेंशन योजना के नियम-शर्तों के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक, आज स्कूलों में...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की पेंशन योजना को लेकर शिक्षकों (RAIPUR NEWS) ने मोर्चा खोल दिया है। शिक्षकों का आरोप है कि इस पेंशन योजना में पात्रता की गणना 2018 से करने के कारण अनेक शिक्षक पेंशन से वंचित हो रहे हैं।

इसके कारण अनेक शिक्षकों को अल्प पेंशन मिलेगा। इस नियम के विरोध में शिक्षकों ने 20 फरवरी को प्रदेशभर में आंदोलन करने का निर्णय लिया है। सोमवार को प्रदेश के लगभग सभी स्कूलों में तालाबंदी होगी। हालांकि रायपुर के शिक्षकों को आंदोलन करने के लिए अनुमति नहीं मिली है। यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के चलते 20 से 28 तक प्रदर्शनाें के लिए अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया गया है। इसके बाद भी 100 शिक्षक रायपुर के बूढ़ापारा स्थित धरना स्थल पर एकत्रित होंगे।

भैयाजी यह भी देखे : घरवालों के सामने नक्‍सलियों ने जवान की गला रेतकर हत्‍या की, शादी में शामिल होने पहुंचा था गांव

पुरानी पेंशन के गलत क्रियान्वयन से शिक्षकों में आक्रोश

शिक्षक मोर्चा (RAIPUR NEWS) के शत्रुघन साहू,चन्द्रशेखर तिवारी, संजीव मानिकपुरी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन की घोषणा की थी, जिसके तहत अप्रैल 2012 से सभी शिक्षको की एनपीएस कटौती बंद कर पुरानी पेंशन हेतु कटौती प्रारंभ की गई है, अब 10 महीने बाद शासन, उसमें शासकीय सेवा का पेंच लगाकर हजारों शिक्षकों को पुरानी पेंशन से वंचित कर रहा है।

इस संबंध में विगत दिवस (RAIPUR NEWS) कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविन्द्र चौबे,रुद्रगुरू,व दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा से मांग का समर्थन व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने के बाद अगले चरण में जिला मुख्यालय में धरना- प्रर्दशन करेंगे। 20 फरवरी को ही सभी जिला मुख्यालय में धरना, प्रदर्शन, रैली हेतु शिक्षको को आमंत्रित किया है, जिसके कारण जिले के अधिसंख्य शिक्षको ने हड़ताल में रहने हेतु सूचना दे दिया है।