spot_img

घरवालों के सामने नक्‍सलियों ने जवान की गला रेतकर हत्‍या की, शादी में शामिल होने पहुंचा था गांव

HomeCHHATTISGARHघरवालों के सामने नक्‍सलियों ने जवान की गला रेतकर हत्‍या की, शादी...

दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले (DANTEWADA NEWS) में पदस्थ प्रधान आरक्षक की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्‍या कर दी। पुलिस जवान दंतेवाड़ा पुलिस लाइन में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ था।

खबरों के अनुसार जवान चार दिन की छुट्टी पर था। मृतक प्रधान आरक्षक भाई (DANTEWADA NEWS)  की शादी में शामिल होने भैरमगढ़ थाना के कडेनार गांव पहुंचा था। यहां नक्सलियों ने घर में चल रहे शादी समारोह में नाच गाने के बीच पहुंच कर जवान की गला रेतकर हत्या कर दी। घटना रविवार देर रात की बताई जा रही है। जवान दंतेवाड़ा के गीदम थाना क्षेत्र के गुमलनार गांव का रहने वाला था, जो विशाखापट्टनम से प्रशिक्षण लेकर वापस लौटने के बाद चार दिन की छुट्टी पर था और बिना किसी सूचना के शादी समारोह में शामिल होने चला गया था।

भैयाजी यह भी देखे : छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में थाना से एक किमी दूर मुठभेड़, दो जवान बलिदान

जवानों को बिना सूचना के नक्‍सल क्षेत्र में नहीं जाने का निर्देश

दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, नारायणपुर जैसे नक्सल प्रभवित जिले में जवानों (DANTEWADA NEWS)  को सख्त निर्देश है कि बिना किसी सूचना के घर या दूसरी जगहों पर जाएं। लेकिन जवान इन नियमों का पालन नहीं करते हैं, जिसकी वजह से नुकसान उठाना पड़ता है। इसी तरह प्रधान आरक्षक पन्नी राम बट्टी भी छुट्टी में रहकर बिना किसी सूचना के शादी समारोह में शामिल होने चला गया था। इस घटना पर एडिशन एसपी आरके बर्मन ने कहा, जवान छुट्टी में था। कडेमरका के पास किसी गांव में गया था। वहीं घात लगाकर नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है।