spot_img

IND vs AUS : भारत को 144 रन की बढ़त, कप्तान रोहित बने फिर बने “हिटमैन”

HomeSPORTSIND vs AUS : भारत को 144 रन की बढ़त, कप्तान रोहित...

नागपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने सात विकेट खोकर 321 रन बना लिए हैं। भारत के पास 144 रन की बढ़त है और रवींद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल क्रीज पर हैं।

भैयाजी ये भी देखें : एक्ट्रेस अवंतिका वंदनापू हॉलीवुड फिल्म “मीन गर्ल्स-द म्यूजिकल” में करेंगी अभिनय

इधर भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का नौवां टेस्ट शतक जड़कर दो साल से अधिक का सूखा समाप्त कर दिया। रोहित ने सितंबर 2021 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ अपना आठवां शतक बनाया था, तब से टेस्ट में तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने में नाकाम रहे थे।

यहां वीसीए स्टेडियम में चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को रोहित ने 171 गेंदों में 14 चौके और दो छक्के लगाते हुए शानदार शतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ नागपुर के पास बंसोड़ में जन्मे रोहित ने गुरुवार सुबह आक्रामक शुरूआत करते हुए 66 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। उनका बाकी का पचास 105 गेंद खेलने के बाद आया।

इससे पहले, उन्होंने जनवरी में इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगभग तीन वर्षों में अपना पहला वनडे शतक जड़ा था। लेकिन भारत के कप्तान के लिए यह टेस्ट शतक काफी बेहतर समय में आया है, क्योंकि यह उस पिच पर कठिन परिस्थितियों में आया है, जिस पर गेंद घूम रही है और नीची रह रही है।

भैयाजी ये भी देखें : म्यूजिकल वीडियो अलोन में नज़र आएंगी एक्ट्रेस योगिता बिहानी

रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक नौ साल पहले नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन में 177 रनों की शानदार पारी खेल कर लगाई थी। उन्होंने अक्टूबर 2019 में रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में शानदार 212 रन की पारी के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला दोहरा शतक बनाया था।