spot_img

संसद की कार्यवाही शुरू, उठी राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

HomeNATIONALसंसद की कार्यवाही शुरू, उठी राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

दिल्ली। अडाणी मुद्दे पर राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए। अब राहुल गांधी को इस आरोपों के सबूत पेश करने पड़ सकते हैं और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई भी हो सकती है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने की मांग की है। वहीं संसद की कार्यवाही शुरू होती ही संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने यह मुद्दा उठाया और राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर लोकसभा स्पीकर ने कहा कि वे उनकी मांग पर विचार करेंगे।

भैयाजी यह भी देखे: दूध उत्पादन के मामले में भारत बना दुनिया का नंबर-1 देश

पूरे मामले में ताजा खबर यह है कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। दुबे का कहना है कि लोकसभा में ‘पीएम मोदी के खिलाफ कुछ असत्यापित, अपमानजनक और मानहानिकारक बयानों’ का उपयोग किया है। दुबे ने इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है।

जीवीके ने भी दी सफाई, राहुल के आरोप खारिज

राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) ने संसद में आरोप लगाए थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अडाणी के बीच सांठगांठ है। बकौल राहुल गांधी, नियमों को तांक में रखकर अडाणी समूह को 6 एयरपोर्ट दिए गए। राहुल ने इस क्रम में मुंबई एयरपोर्ट का नाम भी दिया, जो अडाणी समूह से पहले जीवीके कंपनी के पास था। अब जीवीके कंपनी ने राहुल के आरोपों का खारिज कर दिया है। कंपनी की ओर से बयान जारी किया गया है कि उस समय कंपनी की आर्थिक स्थिति खराब थी। 10 साल पहले कर्ज लिया, जिसे चुकाने की मियाद पूरी हो रही थी। इसलिए कंपनी ने मुंबई एयरपोर्ट की कामकाज अडाणी को सौंपने का फैसला लिया। कंपनी के डायरेक्टर संजय रेड्डी ने कहा कि सरकार की ओर से दबाव डाले जाने की बात गलत है।

भाजपा सांसद ने राष्ट्रपति की तुलना शबरी से की, मोदी को राम बताया

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बुधवार (RAHUL GANDHI) को रोचक बयानबाजी की गई। भाजपा सांसद सीपी जोशी ने संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की तुलना शबरी से की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भगवान राम बता दिया। राष्ट्रपति के संबोधन पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान चित्तौड़गढ़ से लोकसभा सदस्य सीपी जोशी ने कहा कि त्रेता युग में शबरी ने बेहद उत्सुकता के साथ भगवान राम का स्वागत किया था। लेकिन इस संयुक्त सत्र के दौरान जब सम्मानित राष्ट्रपति संसद में प्रवेश कर रही थीं तो ऐसा लगा जैसे संसद के द्वार पर भगवान राम माता शबरी का स्वागत कर रहे हों।