spot_img

हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर संसद में विपक्षी दलों का प्रदर्शन

HomeNATIONALहिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर संसद में विपक्षी दलों का प्रदर्शन

दिल्ली। अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर आज विपक्षी दल संसद भवन (SANSAD BHAWAN) के बाहर प्रदर्शन किया। विपक्षी दल अदाणी समूह के खिलाफ धोखाधड़ी और शेयरों में हेराफेरी के आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेसी कार्यकर्ता आज SBI और LIC के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन भी करेंगे। इससे पहले इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी दलों की नारेबाजी के बीच शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया था। अदाणी समूह पर आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए बीआरएस सांसद नामा नागेश्वर राव ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : BREAKING: ग्रेटर नोएडा में भिलाई पुलिस की दबिश, महादेव सट्टा की ब्रांच से नौ गिरफ्तार

विपक्षी दलों ने संसद में किया प्रदर्शन

संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) या सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी (SANSAD BHAWAN) में अदाणी समूह के खिलाफ मामले की जांच की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस सांसद डॉ. अमी याज्ञनिक ने एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में निवेश के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत कारोबार निलंबित करने का नोटिस दिया है।

CPI सांसद बिनॉय विश्वम ने साधा सरकार पर निशाना

CPI सांसद बिनॉय विश्वम ने कहा कि मैं एलआईसी कर्मचारी (SANSAD BHAWAN) महासंघ का अध्यक्ष हूं। अदाणी और अंबानी के लालच में एलआईसी कॉर्पस के दुरुपयोग के खिलाफ एक आम संघर्ष के लिए हम एलआईसी में सभी यूनियनों की राय भी मांग रहे हैं। शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत ने सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश को डुबाने वाला जो मामला सामने आया है, उसे लेकर सभी विपक्षी पार्टियां एक साथ बैठकर चर्चा करेंगी। मुझे लगता है सरकार जब तक जवाब नहीं दे रही, इस मामले में ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की जो मांग है वह मांग हमारी आगे जारी रहेगी।