spot_img

PM MODI वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जयपुर महाखेल में होंगे शामिल, खिलाड़ियों की करेंगे हौसला अफजाई

HomeNATIONALPM MODI वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जयपुर महाखेल में होंगे शामिल, खिलाड़ियों...

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘जयपुर महाखेल’ के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि इस कार्यक्रम का आयोजन राजस्थान की राजधानी में जयपुर से लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ द्वारा किया गया है। महाखेल की शुरुआत 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के दिन की गई थी। इस साल यह महाखेल कबड्डी प्रतियोगिता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसमें 450 से अधिक ग्राम पंचायतों, नगर पालिकाओं और वार्डों के 6,400 से अधिक युवाओं और खिलाड़ियों की भागीदारी देखी गई है।

भैयाजी ये भी देखें : आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में भीषण सड़क हादसा, लॉरी ने मजदूरों को कुचला, 3 महिलाओं की मौत

दोपहर में युवाओं को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी (PM NARENDRA MODI) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। पीएमओ की ओर से कहा गया है कि इस आयोजन का उद्देश्य जयपुर के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करना और खेल को करियर के विकल्प के तौर में अपनाने के लिए प्रेरित करना है। दरअसल, आज चित्रकुट स्टेडियम में इस समारोह का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया है। दोपहर 12.30 बजे सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की मौजूदगी में समारोह शुरू होगा और 1 बजे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसमें मौजूद होंगे।

जीतने वाले महिला-पुरुष टीमों को किया जाएगा सम्मानित

कोटपूतली, बानसूर, जमवारामगढ, झोटवाड़ा, विराट नगर, आमेर, शाहपुरा और फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के 32 खेल मैदानों पर 512 पुरुषों और 128 महिलाओं की टीम इस खेल प्रत्योगिता में शामिल हुई हैं। जयपुर महाखेल (PM NARENDRA MODI) के तहत कुल 22 लाख रुपए के पुरस्कार वितरण किए जाएंगे।