spot_img

केरल आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

HomeNATIONALकेरल आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में लगी आग,...

दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस (AIR INDIA) की अबू धाबी से कालीकट जा रही एक फ्लाइट की वापस अबू धाबी हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। विमान के इंजन में आग लगने के बाद विमान सुरक्षित उतारा गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

भैयाजी ये भी देखें : सिक्किम राज्य में पैदा होने वाले प्रत्येक बच्चे के लिए अब लगाए जाएंगे 100 पेड़

184 यात्रियों की बची जान

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस (AIR INDIA) की अबू धाबी से आ रही फ्लाइट IX348 में 184 यात्री सवार थे। इंजन में तकनीकी खराबी आने के बाद विमान में आग लगने की बात सामने आई। विमान के पायलट ने जैसे ही आग की लपटों को देखा तो उसने विमान की अबू धाबी में इमरजेंसी लैंडिंग कराई। विमान कंपनी के अनुसार सभी यात्री अब सुरक्षित है और हादसे की वजह की जांच की जा रही है।

कई बार हो चुकी घटनाएं

विमान हादसे की घटनाओं में आजकल तेजी (AIR INDIA) से इजाफा देखने को मिल रहा है। चार दिन पहले भी लखनऊ से कोलकाता जा रहे एयर एशिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। विमान से पक्षी के टकराने के चलते 180 लोगों की जान को खतरा हो गया था। ऐसा ही मामला दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहे विस्तारा की फ्लाइट में देखने को मिला था। विमान में आई तकनीकी खराबी के बाद उसे दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंड कराया गया था। इस विमान में 140 यात्री सवार थे।