spot_img

अडानी समूह ने 20,000 करोड़ रुपये का FPO किया बंद, इस वजह से लिया फैसला

HomeINTERNATIONALBUSINESSअडानी समूह ने 20,000 करोड़ रुपये का FPO किया बंद, इस वजह...

 

मुंबई। शेयर बाजारों में शेयर गिरने के कुछ घंटों बाद अडानी समूह ने बुधवार शाम को 20,000 करोड़ रुपये के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) को यह कहते हुए वापस लेने का फैसला किया कि निवेशकों को पैसा लौटा दिया जाएगा। कंपनी के बोर्ड की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

अडानी एंटरप्राइजेज द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बोर्ड ने पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया। अभूतपूर्व स्थिति और मौजूदा बाजार में अस्थिरता को देखते हुए कंपनी का लक्ष्य अपने निवेश समुदाय के हितों की रक्षा करना है।

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा “बोर्ड इस अवसर पर हमारे एफपीओ के लिए आपके समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए सभी निवेशकों को धन्यवाद देता है। एफपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन कल सफलतापूर्वक बंद हो गया। पिछले सप्ताह स्टॉक में उतार-चढ़ाव के बावजूद कंपनी के व्यवसाय और इसके प्रबंधन में आपका विश्वास रहा है। धन्यवाद।”

हालांकि, बयान में कहा गया है कि बुधवार को बाजार का रुख अभूतपूर्व था और दिन के दौरान हमारे शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव आया है। इन असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी के बोर्ड ने महसूस किया कि इस मुद्दे पर आगे बढ़ना नैतिक रूप से सही नहीं होगा। निवेशकों का हित सर्वोपरि है और इसलिए उन्हें किसी भी संभावित वित्तीय नुकसान से बचाने के लिए बोर्ड ने एफपीओ के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है।