spot_img

कलेक्टर की अफसरों को हिदायत, मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर करें काम…

HomeCHHATTISGARHBASTARकलेक्टर की अफसरों को हिदायत, मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर करें काम...

कांकेर। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने आज समय-सीमा की बैठक लेकर मुख्यमंत्री घोषणा के प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ निराकरण कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। जिले के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को समय पर पेंशन भुगतान करने तथा कलेक्टर जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों को प्राथमिकता से निराकृत कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

भैयाजी ये भी देखें : Budget 2023 : डॉ रमन बोले, सर्व ग्राही और सर्व स्पर्शी…

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा गोधन न्याय योजना अंतर्गत सभी गौठानों में गोबर की खरीदी सुनिष्चित करने, खरीदे गये गोबर से वर्मी कम्पोस्ट बनाने और उसका विक्रय कराने एवं गौठानों मे पैरा एकत्रीकरण करने के लिए अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देष दिये गये।

जिले के मॉडल गौठानों में मल्टीएक्टीविटी की समीक्षा भी की गई। नरवा कार्यक्रम अंतर्गत स्वीकृत कार्यों, पीडीएस दुकान निर्माण, मनरेगा के कार्य, आंगनबाडी भवन निर्माण इत्यादि की समीक्षा करते हुए आगामी मार्च माह तक पूर्ण कराने के लिए अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये गये। ग्राम पंचायतों में स्वीकृत सामुदायिक शौचालय के निर्माण को समय पर पूरा करने के लिए निर्देषित किया गया है।

उनके द्वारा मुख्यमंत्री घोषणा के कार्यों की समीक्षा भी किया गया तथा सभी एसडीएम को इस कार्य की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का जाति प्रमाण-पत्र जारी किये जाये। अनुकम्पा नियुक्ति के आवेदनों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देष संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिये। जिले के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को समय पर पेंषन भुगतान कराने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देषित किया गया।

कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को राजस्व न्यायालयीन प्रकरणों को तेजी से निराकृत कराने के लिए निर्देषित किया गया। समर्थन मूल्य पर खरीदे गये धान के उठाव में तेजी लाने तथा ग्राम पंचायतों में प्रति सप्ताह आयोजित होने वाले ग्रामीण सचिवालय का सुचारू संचालन सुनिष्चित करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देषित किया गया। जिले में संचालित जल जीवन मिषन अंतर्गत चिन्हांकित ग्रामों में पेयजल की घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराई जाये।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : रिटार्यड IAS दास को मिली संविदा नियुक्ति, इस…

बैठक में वनमण्डलाधिकारी कांकेर आलोक बाजपेयी, पूर्व भानुप्रतापपुर वनमण्डल जाधव श्रीकृष्ण, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल, अपर कलेक्टर एस. अहिरवार, एसडीएम भानुप्रतापपुर प्रतीक जैन, कांकेर धनंजय नेताम, अंतागढ़ के.एस. पैकरा, चारामा राकेष गोलछा, पखांजूर मनीष साहू सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।