spot_img

पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुरू, निर्मला सीतारमण थोड़ी देर में पेश करेंगी बजट

HomeNATIONALपीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुरू, निर्मला सीतारमण थोड़ी...

दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का आम बजट (Budget 2023) सुबह 11 बजे पेश करेंगी। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कैबिनेट बैठक में शामिल होने के लिए संसद भवन पहुंच गई हैं। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की थी।

भैयाजी ये भी देखें : पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शुरू, निर्मला सीतारमण थोड़ी देर में पेश करेंगी बजट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बजट को औपचारिक मंजूरी दी था।अगले साल लोक सभा चुनाव(Budget 2023)  होने के चलते मोदी सरकार के लिए यह बजट काफी अहम माना जा रहा है। आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का यह आखिरी पूर्ण बजट होने के चलते लोगों और कॉर्पोरेट सेक्टर को भी इससे बड़ी उम्मीदें हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि सरकार इस बार बड़े आर्थिक फैसलों के साथ-साथ आम लोगों को भी बड़ी राहत दे सकती है।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक शुरू

बजट (Budget 2023) से पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संसद में शुरू हो गई है। कैबिनेट द्वारा बजट 2023 को मंजूरी दिए जाने के बाद वित्त मंत्री सीतारमण संसद में बजट पेश करेंगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद भवन पहुंच गई हैं। वह सुबह 11 बजे 2023-24 के लिए बजट पेश करेंगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में भाग लेने के लिए संसद पहुंचीं। वह सुबह 11 बजे बजट 2023-24 पेश करेंगी।