spot_img

बड़ी ख़बर : राख़ से कोयला निकालने गए थे ग्रामीण, धंस गया मलबा…3 की मौत…

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : राख़ से कोयला निकालने गए थे ग्रामीण, धंस गया...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक हादसे में तीन मज़दूरों की मौत हो गई है। वही एक 15 साल के एक बच्चे समेत दो घायल बताए जा रहें है। घायल बच्चे को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक रायपुर के सिलतरा इलाके में ये गंभीर हादसा हुआ है, जहाँ सांकरा शमशान घाट के पास तीन लोग राखड़ की खुदाई कर रहे थे।

भैयाजी ये भी देखें : जाँच नाका में पकड़ा गया 52 क्विंटल से ज़्यादा अवैध धान, खपाने की थी तैयारी…ज़प्त

तभी अचानक भरभराकर राखड़ और मलबा के गिरने से तीनों इसमें डाब गए जिसकी वज़ह से इनकी मौत हुई है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि अक्सर आसपास रहने वाले ग्रामीण कंपनी के द्वारा निकाले गए मलबे से राख निकालते थे। जिसमें कोयला रहता है, जिसका उपयोग गोला बनाकर सिगड़ी जलाने के काम आता है।

लगातार खुदाई के चलते यहाँ एक सुरंग नुमा इलाका बन चूका था जो काफी लंबा था। आज सुबह खुदाई के दौरान ही अचानक से इसके धंस जाने से भीतर खुदाई के लिए गए 5 लोग उसी में दब गए। इनमें से 3 की मौत हो गई है, वहीं 2 का इलाज जारी है।

भैयाजी ये भी देखें : धान खरीदी का आखरी दिन, 107 लाख मीट्रिक टन का आंकड़ा पार, 22 हजार करोड़ का हुआ भुगतान

धरसीवां थाना प्रभारी शिवेंद्र सिंह राजपूत ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी। रेस्क्यू करके सभी को बाहर निकाला गया। वहीं घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया, तीन की मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसे में मोहर बाई मनहरे, पुनीत कुमार मनहरे, और पांचो गहरे की मौत हुई है। सभी सांकरा धरसीवां के निवासी है।”