spot_img

बड़ी ख़बर : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल स्थगित, सीएम भूपेश से मिलेगा डेलीगेशन

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल स्थगित, सीएम भूपेश से मिलेगा...

रायपुर। प्रदेश में जूनियर डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। पिछले 6 दिनों से स्टायफंड में बढ़ोतरी की मांग को लेकर जूड़ों प्रदेशभर में हड़ताल कर रहे थे। इस मामलें में सरकार के डेलीगेशन से जूनियर डॉक्टरों की मुलाक़ात के बाद इस हड़ताल को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। सरकार की तरफ से जूनियर डॉक्टरों को उनकी मांगें पूरी कराने का आश्वासन मिला है। इसके आलावा जूड़ों के डेलीगेशन की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाक़ात का भी शेड्यूल तय किया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : विधायक रंजना बोली, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कांग्रेस से पूछ रही, वादे का…

हड़ताल स्थगन के संबंध में जानकारी देते हुए जूडो के सचिव अमन अग्रवाल ने बताया कि “आज सरकार के प्रतिनिधिमंडल से मुलाक़ात हुई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमारी समस्याओं पर कार्रवाई की सहमति तथा मिलने के समय दिया है। मुख्यमंत्री के सम्मान में हड़ताल को बैठक तक के लिए स्थगित किया गया है।

प्रतिनिधिमंडल डॉक्टर राकेश गुप्ता और संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे। उन्होंने आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री से उनकी बातचीत हुई है। उन्होंने मांग पूरी कराने का आश्वासन दिया, साथ ही शाम को मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने की बात कही गई है।

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस का आरोप, कर्मचारियों की पेंशन योजना शुरू होने पर भाजपा…

आगे उन्होंने कहा “बैठक के बाद ही पता चलेगा कि हम हड़ताल स्थगित कर रहे हैं, या फिर हड़ताल जारी रहेगी। हर बार बातचीत में आश्वासन दिया गया है, जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाती, तब तक हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। प्रतिनिधिमंडल से जिस तरह से हमारी बातचीत हुई है, उन्होंने अभी फ़िलहाल आश्वासन दिलाया है। साथ ही बताया गया है कि, मुख्यमंत्री द्वारा हमारी मांगों को लेकर गंभीरता से लिया गया है और कहा कि, स्वास्थ्य मंत्री चाहते हैं तो मांग पर सुनवाई होगी।