spot_img

शराब बंदी : स्टडी के लिए 21 जनवरी को गुजरात और 26 को बिहार दौरे पर जाएगी कमेटी

HomeCHHATTISGARHशराब बंदी : स्टडी के लिए 21 जनवरी को गुजरात और 26...

रायपुर। शराबबंदी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इस संबंध में सरकार की बनाई गई कमेटी जल्द ही शराबबंदी वाले राज्यों के दौरे पर जाने वाली है। कमेटी के अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में कुल 7 सदस्यीय दल गुजरात और बिहार का दौरा करेगी।

भैयाजी ये भी देखें : केंद्रीय संसदीय समिति से मिले सीएम भूपेश, बंद माइन्स, रावघाट रेल परियोजना पर हुई चर्चा

जानकारी के मुताबिक 21 जनवरी को ये कमेटी गुजरात दौरे पर रवाना होगी। वही 26 जनवरी को बिहार में विभिन्न शहरों का दौरा कर यह कमेटी अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी। कमेटी में वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा अध्यक्षता कर रहे हैं।

उनके साथ संसदीय सचिव रश्मि सिंह, शिशुपाल सोरी, कुंवर सिंह निषाद, द्वारकाधीश यादव, दलेश्वर साहू और पुरुषोत्तम कंवर सहित आबकारी विभाग के अधिकारी भी दौरे पर जाएंगे। गौरतलब है कि शराबबंदी के लिए सरकार द्वारा गठित इस कमेटी की तीसरी बैठक में शराबबंदी वाले राज्यों का दौरा करने की रणनीति बनाई गई थी।

भैयाजी ये भी देखें : खरीदी केंद्र में गुणवत्ता विहीन धान, जाँच में अवैध भंडारण भी मिला…109 बोरी जप्त

इस रणनीति के तहत ही यह कमेटी अब गुजरात और बिहार के विभिन्न शहरों में दौरा कर शराबबंदी के हर पहलू पर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। यह कमेटी गुजरात और बिहार में इस बात की भी तस्दीक करेंगे कि शराबबंदी होने के बाद अवैध शराब किस तरीके से वहां तक पहुंच रही है। उसे रोकने के उचित इंतजाम क्या कुछ किए जा सकते हैं ?