spot_img

डीजल एटीएम वैन : अब घर तक पहुचेंगा डीजल, ऑनलाइन होगी बुकिंग

HomeINTERNATIONALBUSINESSडीजल एटीएम वैन : अब घर तक पहुचेंगा डीजल, ऑनलाइन होगी बुकिंग

नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो में इस बार एक से एक कमाल के वाहनों का जमावड़ा लगा हुआ है। जब भी एटीएम का जिक्र होते है तो सभी के मन में एक ही ध्यान आता है वो है रुपये, लेकिन अब एटीएम से आपको डीजल और इथेनॉल भी मिलेगा।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ में ED का छापा, एक IAS, नेता…

जी हां अब आपको अपने शहर में डीजल एटीएम वैन्स दिखेंगी जो आपके घर आकर भी फ्यूल की फिलिंग कर देंगी। इसको आप एक एप्लीकेशन के जरिए मोबाइल से भी ऑपरेट कर सकेंगे। ऑटो एक्सपो में ऐसे ही डीजल एटीएम को शोकेस किया गया है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

इसके लिए आप ऑनलाइन फ्यूल की डिमांड कर सकते हैं और कुछ ही मिनटों में ये गाड़ी आपके घर पर खड़ी होगी। इससे आसानी से आप अपनी कार को रिफिल कर सकते हैं। फिलहाल ये सुविधा डीजल और इथेनॉल को लिए शुरू की गई है। इस डीजल एटीएम के जरिए लोगों को मिलावटी डीजल या फ्यूल की चोरी से निजात मिलेगी। खासकर ट्रांसपोटर्स के लिए ये काफी लाभदायक है क्योंकि इसका सारा लेखा जोखा भी ऑनलाइन अवेलेबल रहता है।

भैयाजी ये भी देखें : त्रि-स्तरीय पंचायत और नगर-पलिकाओं में पूरा हुआ उपनिर्वाचन, हटी आदर्श आचरण…

साथ ही प्योर फ्यूल की सप्लाई भी मिलती है। फिलहाल डीजल एटीएम की 280 यूनिट्स कश्मीर से कन्याकुमारी के बीच काम कर रही हैं। इसमें 1 हजार से लेकर 2 हजार लीटर स्टोरेज की सुविधा है और 6 हजार लीटर कैपेसिटी के ट्रक्स भी अवेलेबल हैं। इसकी खासियत है कि इसमें आपको फ्यूल पंप पर चल रही रेट के अनुसार ही मिलेगा।