spot_img

छत्तीसगढ़ में आप नेता के घर की कट गई बिजली, कहा-नहीं पटा पाऊँगी बिल…

HomeCHHATTISGARHBASTARछत्तीसगढ़ में आप नेता के घर की कट गई बिजली, कहा-नहीं पटा...

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में आप नेता के घर की बिजली इस वजह से कट गई कि उन्होंने बिजली का बिल नहीं पटाया। बिजली बिल नहीं पटाने की वज़ह आप नेता ने खुद को बेरोजगार बताया है। यह पूरा मामला सुबे के बस्तर इलाके का है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : प्रदेश के 25 जिलों के 37 गौठानों में…

जहां आम आदमी पार्टी की पूर्व प्रत्याशी रही सोनी सोरी के घर की बिजली विद्युत विभाग ने काट दी है।  दरअसल बिजली विभाग में नॉनपेमेंट की स्थिति में बिजली की सप्लाई काट दी है। जानकारी के मुताबिक सोनी सोरी के निवास का बकाया बिजली बिल ही बीस हज़ार रुपए से ज़्यादा है।

वहीं इस मामलें में सोनी सोरी का स्पष्ट कहना है कि “बिजली बिल वे नहीं पटाएँगी क्योंकि उन्हें नौकरी वापस नहीं मिली है, नौकरी नहीं मिलने से उनके पास पैसे ही नहीं है, इसलिए वे नहीं पटा सकतीं।” हालांकि सोनी सॉरी के घर की बिजली 15 दिन के भीतर भुगतान करने की हिदायत के साथ एक बार फिर जोड़ दी गई है।

दरअसल सोनी सोरी राजनीति में आने से पहले आश्रम अधीक्षिका के पद पर कार्य कर रही थी। साल 2011 में केंद्र सरकार के इनपुट के आधार पर उन्हें दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। तब सोरी के नक्सलियों से संबंध रखने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तारी की थी। जिसके बाद जाँच में एक के बाद एक कई मामलों में उन्हें आरोपी बनाया गया था।

भैयाजी ये भी देखें : कोयला ब्लॉकों की नीलामी के लिए 13 जनवरी तक जमा होंगी…

साल 2022 के मार्च महीने में सोनी सॉरी को एस्सार मामले से भी बरी कर दिया गया था। ये कोर्ट में सोनी सोरी के खिलाफ चल रहे विभिन्न मामलों में से आख़री प्रकरण था। जिसके बाद सोनी सोरी ने आवेदन लगाकर अपनी नौकरी में बहाली की मांग की थी। सोनी ने मांग की थी कि उन्हें “आश्रम अधीक्षिका” के पद पर वापस बहाल किया जाए। इस संबंध में उन्होंने दंतेवाड़ा कलेक्टर और सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात की है लेकिन अब तक उन्हें नौकरी नहीं मिल पाई है।