माता वेैष्णो देवी में अब दर्शन कर सकते हैं अधिकतम 15 हजार तीर्थयात्री, आदेश जारी

0
265

डेस्क / कोरोना काल में माता वैष्णो देवी (mata vaishno devi) के दर्शन की इच्छा रखने वाले भक्तो के लिए एक अच्छी खबर है मिली जानकारी अनुसार अब माता वैष्णव देवी (mata vaishno devi) में प्रतिदिन 15 हजार तीर्थयात्री दर्शन कर सकेंगे।

भैयाजी ये भी देखे – 1 नवंबर को प्रदेश के किसानों को 1500 करोड़ रूपए देंगे…

ज्ञात हो कि सरकार ने माता वेैष्णो देवी (mata vaishno devi) भवन में दर्शन के लिये तीर्थयात्रियों की अधिकतम संख्या को सात हजार से बढ़ा कर 15 हजार कर दिया है। सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी नए दिशा-निदेर्शों के मुताबिक अब वेष्णी देवी भवन में प्रतिदिन सात हजार के बजाए 15 हजार तीर्थयात्री दर्शन कर सकेंगे। यह फैसला एक नवंबर से लेकर 3० नवंबर तक लागू रहेगा। इसके बाद स्थिति को देखते हुये फैसला लिया जायेगा।

भैयाजी ये भी देखे – राम के ननिहाल में रावण को बताया शहीद, कहा- राम…मेरे सामने…

केंद्रीय गृह सचिव ने राष्ट्रीय कार्यकारी समिति (एनईसी) के अध्यक्ष के रूप में कंटेनमेंट जोन (रेड जोन) में 3० नवंबर तक लॉकडाउन बढ़ाने के लिये दिशा-निदेर्श जारी किये हैं और कंटेनमेंट जोन के बाहरी इलाकों में अनलॉक के दिशा-निदेर्शों को जारी रखा है। आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 24 के तहत प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग से राज्य कार्यकारी समिति ने भी इन्हीं दिशा-निदेर्शों का जारी रखने का आदेश दिया है।