spot_img

आरक्षण पर कांग्रेस की जन अधिकार महारैली को 70 समाजों ने दिया समर्थन

HomeCHHATTISGARHआरक्षण पर कांग्रेस की जन अधिकार महारैली को 70 समाजों ने दिया...

रायपुर। आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर नहीं (RAIPUR NEWS) करने से नाराज प्रदेश कांग्रेस की तीन जनवरी को निकाली जाने वाली जन अधिकार महारैली को प्रदेश के 70 समाज प्रमुखों ने समर्थन दिया है। कांग्रेस ने इस विषय पर चर्चा करने के लिए शनिवार को प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में समाज प्रमुखों को आमंत्रित किया था। सभी से अलग-अलग चर्चा की। कई समाज प्रमुखों ने टेलीफोनिक चर्चा कर महारैली में शामिल होने की सहमति दी है।

भैयाजी यह भी देखे: भाजपा विधायक दल की बैठक आज, कल से शुरू होगा शीतकालीन सत्र

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (RAIPUR NEWS)  ने समाज प्रमुखों के मिले समर्थन पर उत्साह जताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में साइंस कालेज मैदान से यह महारैली निकाली जाएगी। इसमें प्रदेश के 307 विकासखंड और 90 विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक जुटेंगे। मरकाम के मुताबिक समाज प्रमुखों का कहना है कि आरक्षण संशोधन विधेयक पर तत्काल हस्ताक्षर होना चाहिए। इससे सभी का अहित हो रहा है। मरकाम ने कहा कि इस महारैली के जरिए भाजपा के आरक्षण विरोधी चरित्र को भी उजागर किया जाएगा।

सतनामी समाज ने किया किनारा

इधर, सतनामी समाज (अनुसूचित जाति) के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद भतपहरी ने (RAIPUR NEWS) बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि उनका समाज महारैली में शामिल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने संशोधन विधेयक में एससी वर्ग का आरक्षण 13 प्रतिशत कर दिया है, जबकि हाईकोर्ट ने 50 प्रतिशत वाली सीलिंग में भी एससी के 16 प्रतिशत आरक्षण को यथावत रखा था।