spot_img

वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन आवेदन पर देना होगा दोगुना विलंब शुल्क

HomeCHHATTISGARHवार्षिक परीक्षा ऑनलाइन आवेदन पर देना होगा दोगुना विलंब शुल्क

भिलाई। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने वार्षिक परीक्षा (BHILAI NEWS) आवेदन करने की तिथि 2 जनवरी तक बढ़ा दी है। हालांकि अब आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को दो सौ रुपए विलंब शुल्क देना पड़ेगा। यानी विवि ने विलंब शुल्क की राशि दोगुना कर दी है। पहले सौ रुपए लिए जा रहे थे।

परीक्षार्थियों को ऑनलाइन आवेदन भरने के बाद हार्डकॉपी परीक्षा केंद्र में 3 जनवरी तक जमा करने को कहा गया है। हेमचंद विवि ने मुख्य परीक्षा के ऑनलाइन फार्म भरने की शुरुआत एक दिसंबर से की थी। बिना विलंब शुल्क के फार्म भरने 24 दिसंबर तक मौका दिया गया था। तिथि गुजरने के बाद भी सैकड़ों विद्यार्थी आवेदन नहीं कर पाए थे। विवि पहुंच कर ऑनलाइन आवेदन विंडो बंद होने पर चिंतित थे। इसे देखते हुए विवि ने सशर्त आवेदन तिथि में संशोधन किया।

भैयाजी यह भी देखे: धान खरीदी केन्द्र पहुंचे कलेक्टर-एसपी, समिति प्रबंधक को नोटिस

पहली बार नया फार्मूला

विलंब शुल्क दोगुना कर परीक्षा के ऑनलाइन फार्म (BHILAI NEWS)  भरवाने का यह फार्मूला हेमचंद विवि ने पहली बार लॉन्च किया है। विवि के आला अधिकारियों के मुताबिक लापरवाही बरतकर समय रहते परीक्षा आवेदन नहीं करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह व्यवस्था की गई है। इसके बाद भी यदि परीक्षार्थी आवेदन नहीं करते हैं तो उन्हें दोबारा मौका नहीं मिलेगा।

मार्च में शुरू होंगी परीक्षाएं

वार्षिक परीक्षाएं मार्च (BHILAI NEWS) के दूसरे हफ्ते में शुरू होंगी। विवि थ्योरी पेपर से पहले प्रायोगिक परीक्षाएं फरवरी में कराएगा। इस संबंध में विवि ने सभी महाविद्यालयों को निर्धारित समय पर प्रायोगिक एवं थ्योरी परीक्षाओं के पाठ्यक्रमों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। थ्योरी परीक्षाएं होली के बाद शुरू हो जाएंगी। वार्षिक परीक्षाओं में इस वर्ष 2 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है।