spot_img

राज्यों ने जारी की एडवाइजरी, नए साल के जश्न के दौरान पालन करें ये नियम

HomeNATIONALराज्यों ने जारी की एडवाइजरी, नए साल के जश्न के दौरान पालन...

दिल्ली। चीन में कोरोना संक्रमण (CORONA) के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है और अलग-अलग राज्यों को सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं। नए साल के जश्न को लेकर भी अब राज्यों ने सख्त गाइडलाइन जारी कर दी है और एडवाइजरी का पालन करने का निर्देश दिया है।

कर्नाटक में मास्क पहनना अनिवार्य

न्यू ईयर पार्टी को लेकर कर्नाटक सरकार ने गाइडलाइन जारी की है, जिसके तहत रेस्तरां, पब, थिएटर हॉल, स्कूल और कॉलेज जैसी बंद जगहों के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं नए साल के जश्न की पार्टी रात में 1 बजे तक ही जारी रख सकते हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि फिलहाल चिंता वाली कोई बात नहीं है लेकिन हमें अभी से सावधानी बरतनी होगी। कर्नाटक सरकार ने गर्भवती महिलाओं, बच्चों, बुजुर्ग नागरिकों और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं वाले लोगों को सार्वजनिक समारोहों में न जाने की सलाह दी है।

भैयाजी यह भी देखे: देशभर के अस्पतालों में चली मॉकड्रिल, सफदरजंग अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया

दिल्ली सरकार ने भी बैठक

दिल्ली में भी कोरोना की स्थिति को लेकर सरकार (CORONA)  काफी एक्शन में है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को एक बैठक की और ताजा स्थिति पर विचार किया। मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में अब तक ओमिक्रोन का सब वेरिएंट BF.7 नहीं मिला है। सरकार किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गोवा में नए साल के जश्न पर नहीं रहेगी पाबंदी

नए साल का जश्न गोवा में पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता (CORONA)  है और देशभर से लोग यहां छुट्टियां मनाने के लिए पहुंचते हैं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद मीडिया को कहा कि फिलहाल 1 जनवरी, 2023 तक कोई अंकुश नहीं होगा। राज्य में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने पर सख्ती की जाएगी।

हिमाचल में भी मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी

हिमाचल प्रदेश में भी नए साल के स्वागत के लिए पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए कोविड प्रतिबंध लगाए हैं। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने को कहा गया है।