spot_img

कोरोना को लेकर जारी किया हाईअलर्ट

HomeCHHATTISGARHकोरोना को लेकर जारी किया हाईअलर्ट

धमतरी। चीन के बाद जापान में तबाही मचाने के बाद कोरोना वायरस (CORONA) को लेकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बार फिर कोरोना संक्रमण को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रालय को हाईअलर्ट रहने के लिए कहा है। इसके तहत धमतरी जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से बचाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दिया है ।

भैयाजी यह भी देखे: प्रतिबंध होने के बाद भी किसान खेतों में जला रहे पराली

बीएफ-7 कोरोना संक्रमण चीन और जापान में जमकर तबाही मचा रहा है। भारत देश में भी तीन कोरोना पॉजीटिव लोगाें की पुष्टि हो चुकी है। उधर बीएफ-7 के बाद वैज्ञानिकों ने एक और नया वैरियंट (CORONA)  एक्सबीबी का पता लगाया है। बताया गया है कि यह वेरिएंट अब तक के कोरोना वारयस से करीब 4 गुना अधिक घातक है। यही वजह है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रालयों को नोटिफिकेशन जारी कर हाईअलर्ट मोड में रहने के लिए कहा है। हालांकि अभी प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से स्पष्ट गाइड लाइन उन्हें प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन केन्द्र की ओर से जारी नोटिफिकेशन के बाद अपनी तैयारी शुरू कर दी गई है।

इन पर रखी जा रही है नजर

उधर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चीन, अमेरिका, जापान, कनाड़ा समेत विदेश से धमतरी वापस (CORONA)  आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए कंट्रोल रूम को फिर से अलर्ट कर दिया गया है। साथ ही जिला अस्पताल में लक्षण वाले मरीजों का ट्रू-नॉट के अलावा आरटीपीसीआर जांच कराया जा रहा है। संक्रमण से बचने के लिए यहां आने वाले लोगों को जानकारी दी जा रही है।