spot_img

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगे 2.67 करोड़ रुपए

HomeNATIONALरेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगे 2.67 करोड़ रुपए

दिल्ली। अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल-26’ में एक समूह ने फर्जी सीबीआइ टीम बनाकर लोगों को ठगा था। दिल्ली में उसी तरह की ठगी (thagi) का मामला सामने आया है। ठगों के एक गिरोह ने तमिलनाडु के रहने वाले 28 लोगों को रेलवे की नौकरी का झांसा देकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ‘तैनात’ कर दिया। ये लोग अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर एक माह तक रोज 8 घंटे ट्रेनों व उनके डिब्बों की गिनती करते रहे।

भैयाजी यह भी देखे: कोहरे से ट्रेनों की रफ्तार धीमी, सड़क यातायात पर भी असर

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में दायर शिकायत के मुताबिक इन लोगों को बताया गया था कि उनकी टीटीई, यातायात सहायकों व क्लर्कों के पदों की ट्रेनिंग चल रही है। नौकरी के (thagi)  लिए इनसे 2.67 करोड़ रुपए ऐंठे गए। ईओडब्ल्यू में शिकायत 78 साल के एम. सुब्बुसामी ने दर्ज कराई। पूर्व सैनिक सुब्बुसामी ने दावा किया कि वह सब इससे अनजान थे कि यह घोटाला था। मदुरै के एक पीड़ित स्नेहिल कुमार के मुताबिक उन लोगों ने विकास राणा नाम के व्यक्ति को भुगतान किया, जिसने खुद को दिल्ली में उत्तर रेलवे कार्यालय का उप निदेशक बताया था।

इंजीनियर-ग्रेजुएट आ गए झांसे में

धोखाधड़ी के शिकार लोगों में ज्यादातर ग्रेजुएट व इंजीनियर हैं। शिकायत के मुताबिक ठग (thagi)  गिरोह के एक सदस्य ने उन्हें बताया था कि उसकी मंत्रियों और सांसदों से पहचान है।