spot_img

मामूली बात को लेकर हत्या, आरोप में पत्नी गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHमामूली बात को लेकर हत्या, आरोप में पत्नी गिरफ्तार

गीदम। घर के काम को लेकर पति-पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ा (GIDAM NEWS) के कारण पत्नी ने अपने ही पति की हत्या कर दी। दरअसल मामला यह है कि गीदम थाना क्षेत्र के ग्राम रोजे में दिनांक 17 दिसम्बर की रात्रि मंगू तामो पिता स्व. जग्गू तामो उम्र लगभग 36 वर्ष निवासी सरपंचपारा, रोजे की हत्या हो गई थी जिसकी रिपोर्ट थाना गीदम में की गई थी।

भैयाजी यह भी देखे: फिल्म शूटिंग में पहुंची टीम ने बच्चों को अच्छे से पढ़ने किया प्रेरित

गीदम पुलिस द्वारा थाने में अपराध कमांक 170/2022 धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल आरोपी की पता तलाश कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक जिला दन्तेवाड़ा के दिशा-निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (GIDAM NEWS)  के मार्गदर्शन व एसडीओपी तथा उप पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी गीदम निरीक्षक सलीम खाखा के नेतृत्व में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। थाना प्रभारी गीदम के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा जांच प्रारंभ की गई। प्रारंभिक जांच में ही मृतक मंगू तामो की पत्नी शांति तामो उम्र 34 वर्ष निवासी- सरपंचपारा, राजे द्वारा पति की हत्या करना कबूल करते हुए घटना के दरम्यानी रात्रि पति द्वारा घर का काम नहीं करने की बात को लेकर मामूली विवाद के दौरान डण्डे से पति के सिर में मारकर हत्या करना कबूल किया।

भैयाजी यह भी देखे: प्रत्येक गांव और मतदान केंद्र तक दस्तक देगी हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा

पुलिस पूछताछ में आरोपिया शांति तामो द्वारा बताया गया कि उसका पति मृतक मंगू तामो घर (GIDAM NEWS)  का कोई काम नहीं करता था और शराब पीकर घूमते रहता था। घर के काम को लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होता था। घटना की शाम को इसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ जिसमें शांति तामो द्वारा घर की बाड़ी में लगे डण्डे को निकालकर पति मंगू तामो के उपर ताबड़तोड़ वार कर दिया जिससे सिर में आई चोट के कारण मंगू तामो की घटनास्थल में ही मृत्यु हो गई। गीदम पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त डण्डे को जप्त कर लिया गया है तथा साक्ष्य सबूत के आधार पर शांति तामो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है।