spot_img

स्वीमिंग पूल में लीक हुई क्लोरीन गैस, 10 से ज्यादा बच्चे हो गए बेहोश

HomeNATIONALस्वीमिंग पूल में लीक हुई क्लोरीन गैस, 10 से ज्यादा बच्चे हो...

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा जिले (Vijayawada Hadsa) में एक नगरपालिका स्विमिंग पूल में अचानक क्लोरीन गैस रिसाव हो गया है, जिससे 8 से 14 वर्ष की आयु के 10 से ज्यादा बच्चों बेहोश हो गए।

मिली जानकारी के मुताबिक बीमार छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने जानकारी दी है। स्विमिंग पूल अकादमी के पर्यवेक्षक ने बताया कि यह हादसा बुधवार को विजयवाड़ा नगर निगम स्विमिंग पूल में हुआ था। जब बच्चे स्विमिंग पूल में ट्रेनिंग ले रहे थे, उसी दौरान पूल में क्लोरीन लीक होने से बच्चे गंभीर रूप से बीमार हैं।

भैयाजी ये भी देखे : शादी में गैस सिलेंडर फटा, दूल्हे के माता-पिता सहित 60 लोग झुलसे, 4 की मौत

ऐसे हुआ क्लोरीन गैस का रिसाव

मिली जानकारी के मुताबिक सभी बच्चे 50 मीटर (Vijayawada Hadsa) के पूल में तैर रहे थे, इसी दौरान 25 मीटर के पूल के एक टैंकर से क्लोरीन गैस का रिसाव हुआ। स्विमिंग पूल अकादमी के पर्यवेक्षक ने बताया कि सभी छात्र 11 दिसंबर को एलुरु में होने वाली प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे। पर्यवेक्षक रामबाबू ने कहा कि घटना बुधवार रात करीब 8:30 बजे हुई। कुछ तैराकों ने हमसे अनुरोध किया कि उन्हें तैराकी की अनुमति दी जाए क्योंकि 11 दिसंबर को उनकी एक प्रतियोगिता है। तब नगर आयुक्त से अनुमति लेने के लिए कहा और उन्होंने कहा कि अनुमति है।

10 बच्चे अस्पताल में भर्ती

10 बीमार बच्चों को सरकारी अस्पताल में इलाज (Vijayawada Hadsa) के भर्ती किया गया है। 1 बच्चे को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया और बाद में एक सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। अब इस छात्र की तबीयत भी स्थिर बताई जा रही है। वहीं बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि क्लोरीन सिस्टम के रखरखाव व प्रबंधन की लापरवाही से खतरा है। रामबाबू ने ने बताया कि गैस रिसाव पुराने उपकरण और पुराने गैस सिलेंडर की वजह से हुआ। इसे बाद में नियंत्रित किया गया। उन्होंने कहा, ‘मैं केवल वह व्यक्ति हूं जो तैराकों का डेटा रिकॉर्ड रखता है और बाकी की निगरानी DFO और नगर निगम के अधिकारियों द्वारा की जाती है।