spot_img

शादी में गैस सिलेंडर फटा, दूल्हे के माता-पिता सहित 60 लोग झुलसे, 4 की मौत

HomeNATIONALशादी में गैस सिलेंडर फटा, दूल्हे के माता-पिता सहित 60 लोग झुलसे,...

जोधपुर। जोधपुर के भूंगरा गांव में शादी समारोह (Jodhpur Gas cylinder explodes) के दौरान गैस सिलेंडर फटने से एक घर में आग लगने से 60 लोग झुलस गए हैं, वहीं 4 लोगों की मौत हो गई है।

जोधपुर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जानकारी दी कि जोधपुर के शेरगढ़ में शादी समारोह के दौरान बड़ा हादसा हुआ है और यहां गैस सिलेंडर फटने के फटने से शादी समारोह में आए 60 लोग झुलस गए। जिला कलेक्टर ने जानकारी दी है कि इस हादसे में दूल्हा सुरेंद्र सिंह, दूल्हे के पिता तगत सिंह, दूल्हे की मां दाखु कवर व बहन रसाल कंवर झुलस सहित 60 लोग झुलस गए हैं। वहीं 8 से 10 महिला, बच्चे व पुरुष 90 फीसदी तक जल चुके हैं। वहीं 30 महिला, पुरुष व बच्चे 50 फीसदी से 70 फीसदी तक जल चुके हैं।

भैयाजी ये भी देखे : चेन्नई के पास आज तट से टकराएगा तूफान ‘मैंडूस’, इन शहरों में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत

स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया (Jodhpur Gas cylinder explodes)  गया और आग के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया और तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इस हादसे में दूल्हे के माता-पिता और बहन भी गंभीर रूप से झुलस गए हैं। वहीं दूल्हे के बहन की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे में दो बच्चों सहित 4 लोगों की मौत हो गई है।

शादी समारोह के लिए बनाई जा रही थी रसोई

जोधपुर के शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भूंगरा गांव में एक शादी समारोह (Jodhpur Gas cylinder explodes)  के आयोजन के दौरान रसोई बनाने का काम चल रहा था, इसी दौरान हलवाई के पास लगे गैस के सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा हो गया। गैस सिलेंडर फटने से घर में मौजूद 60 महिला, पुरुष व बच्चे बुरी तरह झुलस गए। शादी समारोह में अफरा तफरी का माहौल बन गया।

हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता व ग्रामीण SP अनिल कायल मौके के लिए रवाना हो गए। पुलिस को जानकारी मिली कि शादी समारोह में खाना बनाने के लिए 20 गैस सिलेंडर मंगवा कर रखे गए थे, जिनमें से एक गैस सिलेंडर हलवाई के पास ब्लास्ट हो गया, जिसके बाद एक के बाद एक 5 सिलेंडर फट गए थे।