spot_img

सर्व आदिवासी समाज के नेताओं ने कहा, नहीं दिलाई कोई शपथ…हम अकबर के साथ…

HomeCHHATTISGARHBASTARसर्व आदिवासी समाज के नेताओं ने कहा, नहीं दिलाई कोई शपथ...हम अकबर...

कांकेर। भानुप्रतापपुर उप चुनाव में भाजपा कांग्रेस के बीच चल रही सियासी उठापटक के साथ ही सर्व आदिवासी समाज ने भी बड़ा पेंच फसा रखा है। समाज के चुनाव का बहिष्कार करने वाले कथित बयानों पर भी पदाधिकारियों ने तीखे तेवर दिखाते हुए अपनी बात रखी है।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर की “धाकड़” बेटी को मिला राष्ट्रीय साहसिक पुरस्कार, राष्ट्रपति के…

सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष जीवन ठाकुर ने कहा “समाज के भीतर कई मुद्दों को लेकर आक्रोश है। आयोग की ओर से अभी कोई नोटिस नहीं मिला है। समाज हमारे प्रत्याशी अबकर कोर्राम के साथ है।”

उन्होंने ये भी स्पष्ट कहा कि “हमने किसी को चुनाव बहिष्कार करने के लिए नहीं कहा है, और न ही हमने किसी को कोई शपथ दिलवाई है। कहीं कोई कह रहा है तो वो व्यक्तिगत होगा, समाज की ओर से इस तरह की कोई बात नहीं कहीं गई है।”

वहीं सर्व आदिवासी समाज का प्रचार कर रहे कांग्रेस नेता अरविंद नेताम ने कहा “मैं कांग्रेस से पहले समाज का नेता हूं। समाज के साथ राज्य सरकार ने विश्वासघात किया। समाज के अंदर आक्रोश है, आदिवासी आरक्षण का मुद्दा सरकार की देन है, पेसा कानून में समाज का अधिकार छीन लिया गया।”

भैयाजी ये भी देखे : बीजापुर में Myntra के लिए बनेंगे कपड़े…लगी गारमेंट फैक्ट्री, मिलेगा रोज़गार

उन्होंने आगे कहा कि “देश में पहली बार समाज की ओर से प्रत्याशी खड़ा किया गया है। समाज में एक नए युग की शुरुआत हुई है। चुनाव भी जीतेंगे और 2023 के लिए जीत के साथ शंखनाद भी होगा।”