spot_img

Video : भानुप्रतापपुर में बोले भूपेश…मिलेगा आरक्षण…हर वादा करेंगे पूरा…

HomeCHHATTISGARHBASTARVideo : भानुप्रतापपुर में बोले भूपेश...मिलेगा आरक्षण...हर वादा करेंगे पूरा...

कांकेर। सूबे के भानुप्रतापपुर में हो रहे उप चुनाव में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने जहाँ कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के लिए वोट अपील की, वहीं भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा।

भैयाजी ये भी देखे : अंबुजा मॉल से निगम ने वसूला 53 लाख रुपए का प्रॉपर्टी…

सीएम बघेल ने भानुप्रतापपुर विधानसभा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने आदिवासी संस्कृति को बढ़ाने का काम किया है। सभी समाज और वर्ग की मांग पूरी हो रही है। उन्होंने कहा कि आदिवासी आरक्षण की मांग भी सरकार पूरी करेगी। ओबीसी वर्ग को भी 27 फीसदी आरक्षण मिलेगा। सभी वर्गों को आरक्षण का लाभ मिलेगा। सरकार ने जो वादा किया उसे पूरा करेगी।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि “रमन सरकार में नक्सलवाद चरम पर था, कई निर्दोष आदिवासी जेल भेजे गए थे। जब से हमारी सरकार आई है तब से लगातार उन निर्दोष आदिवासियों की रिहाई के लिए काम किया और उनकी रिहाई कराई जा रही है। नक्सल आतंक कम हुआ है, बीते 4 साल में कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। हमारी सरकार में हमने आदिवसियों को उनका हक दिलाया, किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत किया। हमने गांव-गरीब-किसान को लेकर योजना बनाई है।

तो वो होगी सच्ची श्रद्धांजलि

सीएम बघेल ने दिवंगत विधायक मनोज मंडावी को भी मंच से याद किया। सीएम भूपेश ने जनसमूह से कहा कि “स्व. मंडावी हमारे बीच से असमय चले गए और हमें वापस चुनाव में आना पड़ा। सावित्री मंडावी आपके सामने चुनाव मैदान में है, उन्हें जीताकर विधानसभा भेजिए।

यहीं दिवंगत मनोज मंडावी को क्षेत्रवासियों की ओर से सच्ची श्रद्धांजलि होगी।” मुखिया बघेल ने कहा कि आज नक्सल क्षेत्र में भी ट्रांसपोर्ट नगर की मांग हो रही है। हजारों गाड़ियों बिना खौफ के चल रही है। हर क्षेत्र में विकास का काम हो रहा है, शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, रोड-पुल-बिजली सब शामिल है।

भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा पर निशाना साधते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के राज में महंगाई बढ़ी। मोदी सरकार गैस का दाम लगातार बढ़ा रही है, खाद के दाम बढ़ा रही है, खाने-पीने के सामानों में जीएसटी लगा दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विधायकों को खरीदने के काम कर रही है। कई राज्यों में भाजपा ने यही किया। और चुनाव में समाज को बांटने का काम कर रही है।