spot_img

सफाई पर लापरवाही, ठेकेदार पर आयुक्त ने लगाया जुर्माना

HomeCHHATTISGARHसफाई पर लापरवाही, ठेकेदार पर आयुक्त ने लगाया जुर्माना

भिलाई। रिसाली निगम आयुक्त ने सफाई कार्य में बड़ी लापरवाही (BHILAI NEWS) पाते हुए ठेकेदार मेसर्स पीवी रमन के ऊपर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। जुर्माने की राशि उसके बिल से काटी जाएगी। ठेकेदार पर काम में लापरवाही बरतने का स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है।जिसके बाद कार्रवाई की गई है।

भैयाजी यह भी देखे: ठंड का नया रिकॉर्ड, रायपुर में 13 डिग्री सेल्सियस पहुंचा न्यूनतम तापमान

रिसाली नगर निगम के आयुक्त सुबह सफाई कार्य की मॉनीटरिंग करने मॉर्निंग विजिट पर निकले थे। इस दौरान वह नेवई तकनीकी विश्विद्यालय के पास पहुंचे। उन्होंने वहां खाली जमीन (BHILAI NEWS) की स्थिति को देखकर तत्काल ठेकेदार को तलब किया। ठेकेदार सूखे और गीले कचरे को अलग कर खाद बनाने की जगह वहां गदगी का ढेर लगा रहा था। इस पर आयुक्त ने उसे जमकर फटकार लगाई और मौके पर ही 1 लाख का जुर्माना लगाया। पीवी रमन वही ठेकेदार है, जिसने भिलाई नगर निगम की सफाई का ठेका लिया है। उसके घटिया कार्य के चलते ही आयुक्त और यहां तक की कलेक्टर ने भी निर्देश दिया है कि उसकी एजेंसी को सफाई ठेका नहीं दिया जाए। किसी ऐसी एजेंसी को कार्य दिया जाए जो सही से कार्य कर सके।

यह है मामला

दरअसल ठेकेदार को घरों और बाजार क्षेत्र से निकलने वाले कचरे को एसएलआरएम सेंटर तक पहुंचाना है। वहां गीला व सूखा कचरा अलग करके खाद बनाना है। इसकी जगह ठेकेदार (BHILAI NEWS) अनुबंध नियमो को नजर अंदाज कर कचरा को नेवई के पास खाली जगह में डंप कर रहा था। मेसर्स पीवी रमन ने कचरा डंप करने के लिए निगम से कोई अनुमति भी नहीं ली थी।

नागरिकों ने भी की शिकायत

निगम आयुक्त ने बताया कि उनके पास वहां के लोगों द्वारा कई बार शिकायत (BHILAI NEWS)भी की जा चुकी है। नागरिकों का कहना था कि ठेकेदार ने खाली जगह को ट्रेचिंग ग्राउंड बना दिया है। मना करने पर वह निगम प्रशासन से कार्रवाई करवाने की धमकी देता है। आयुक्त ने इस शिकायत को गंभीरता से लिया और उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की है।