spot_img

12 साल के जैसल ने लिख दी ऐसी किताब…ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बढ़ी डिमांड…

HomeCHHATTISGARH12 साल के जैसल ने लिख दी ऐसी किताब...ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बढ़ी...

 

रायपुर। हुनर को उम्र के दायरे से बांधा नहीं जा सकता, ये बात रायपुर के जैसल बड़वानी पर एकदम परफेक्ट बैठती है। महज 12 साल का जैसल अपने जन्मदिन पर एक लेखक के तौर पर उभर कर सामने आया है।

12 साल की उम्र में उसने रहस्य और रोमांच से भरपूर एक कहानियों के संग्रहण से जुड़ी किताब लिखी है, जिसके लिखने के लिए उनकी माँ ने उनको पूरा सपोर्ट किया।

रायपुर के जैसल बडवानी ने रहस्य और रोमांच से भरपूर सचित्र पुस्तक “डिव इन द वर्ल्ड ऑफ फिक्शन” लिखी है। इस किताब विमोचन राजधानी रायपुर में विमोचन किया गया।

विमोचन कार्यक्रम में बतौर अतिथि पहुँची NHGWS की संस्थापक प्रिंसिपल और निदेशक एमेरिट कल्पना चौधरी ने कहा कि “एक बच्चे की कल्पना और जिज्ञासा कई अलग-अलग आयामों में प्रकट होती है, और कहानी लिखना एक बच्चे के दिमाग का सबसे सटीक प्रतिबिंब है।”

माँ ने कहा था तब छपी क़िताब…

कक्षा छठवीं की पढ़ाई कर रहे जैसल बडवानी की माँ डॉली बडवानी ने उनसे किताब का वादा किया था। उनकी माँ डॉली ने जैसल को अच्छी कहानियाँ लिखने के लिए हमेशा प्रोत्साहित किया। डॉली ने जैसल की लगन देखते हुए ये कहा कि अगर उनकी कहानियां रोचक और मज़ेदार हुई तो इन कहानियों को संकलित कर एक पुस्तक छपवाई जाएगी। उन्होंने जैसल के 12वें जन्मदिन के मौके पर किताब का विमोचन कर अपनी बात रखी।

जैसल बडवानी की मां डॉली बडवानी ने कहा कि “मैं बस सभी पालकों को अपने बच्चों की अप्रयुक्त क्षमता पर ध्यान केंद्रित करने और बाहरी दुनिया उनकी कमियों की ओर ध्यान आकर्षित करने में उनकी मदद करने की सलाह दूंगी।” जैसल की यह किताब Amazon, Flipkart और Shabd.in पर उपलब्ध है।