spot_img

तीन दिवसीय बाली दौरे पर PM मोदी, जाने से पहले बोले, डिजिटल परिवर्तन के लिए चर्चा करूंगा

HomeNATIONALतीन दिवसीय बाली दौरे पर PM मोदी, जाने से पहले बोले, डिजिटल...

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) सोमवार को इंडोनेशिया में जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बाली के लिए रवाना होंगे।

इस शिखर सम्मेलन में जाने से पहले पीएम मोदी ने एक बयान में कहा कि बाली शिखर सम्मेलन के दौरान, मैं वैश्विक चिंता के प्रमुख मुद्दों, जैसे वैश्विक विकास, खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन को पुनर्जीवित करने के लिए अन्य G20 नेताओं के साथ व्यापक चर्चा करूंगा। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि बाली में जी20 शिखर सम्मेलन से इतर, मैं कई अन्य भाग लेने वाले देशों के नेताओं से मिलूंगा और उनके साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति की समीक्षा करूंगा। मैं 15 नवंबर को एक स्वागत समारोह में बाली में भारतीय समुदाय को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं।

भैयाजी यह भी देखे: बालदिवस पर ऑडिटोरियम में कार्यक्रम, सीएम आएंगे

विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री (PM NARENDRA MODI)  इंडोनेशिया में जी20 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे और उन्हें भारत की उभरती जी-20 प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी देंगे। यह G20 शिखर सम्मेलन विशेष रूप से विशेष है क्योंकि भारत 1 दिसंबर 2022 से G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता एक वर्ष की अवधि के लिए करेगा और अध्यक्ष पद का हस्तांतरण बाली में शिखर सम्मेलन के दौरान होगा।

जानिए G20 लोगो के लॉन्च पर पीएम मोदी ने क्या कहा

पीएम मोदी (PM NARENDRA MODI)  ने पिछले सप्ताह भारत के G20 लोगो के लॉन्च पर कहा था कि भारत की G20 अध्यक्षता दुनिया में संकट और अराजकता के समय में आ रही है। दुनिया एक सदी में एक बार विनाशकारी महामारी, संघर्ष और बहुत सारी आर्थिक अनिश्चितता के बाद के प्रभावों से गुजर रही है। शिखर सम्मेलन के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी और अन्य G20 नेता वैश्विक अर्थव्यवस्था, ऊर्जा, पर्यावरण, कृषि, स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन आदि की स्थिति सहित समकालीन प्रासंगिकता के प्रमुख मुद्दों पर व्यापक विचार-विमर्श करेंगे।