spot_img

T20 World Cup : भारत ने पांच रनों से जीता मैच, बारिश ने अटकाई थी सांसे…

HomeNATIONALT20 World Cup : भारत ने पांच रनों से जीता मैच, बारिश...

मुंबई। T20 World Cup के 35वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश पर 5 रनों से जीत दर्ज़ की है। भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए थे। बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 185 रन बनाने थे,

भैयाजी ये भी देखें : हुमा कुरैशी ने कहा “पिया तू अब तो आ जा” गाने पर डांस करने की गलती न करें

लेकिन बारिश के कारण मैच में डकवर्थ-लुईस नियम से आगे का खेल हुआ। जिसकी वज़ह से बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन बांग्लादेश 16 ओवर में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

बारिश के बाद शुरू हुए मैच में भारत को बड़ी सफलता मिली थी। स्कोर का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने धुंआधार शुरुआत की थी। सात ओवर में ही बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 66 रन बना लिए थे। इनमें से 59 रन अकेले लिटन दास ने बनाए थे, लिटन ने केवल 21 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था।

लेकिन बारिश के कारण हुए लगभग आधे घंटे के ब्रेक ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लय को तोड़ा। ब्रेक के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने लिटन और दूसरे ओपनर नजमुल हसन सांटो के विकेट जल्दी गंवा दिए थे।

बांग्लादेश को दूसरा झटका मोहम्मद शमी ने दिया। उन्होंने नजमुल हुसैन शान्तो को 10वें ओवर की पहली गेंद पर आउट कर दिया। शान्तो 25 गेंद पर 21 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा दिया। वहीं अर्शदीप ने 12वें ओवर में टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने पांचवीं गेंद पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को आउट कर दिया।

शाकिब छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर दीपक हुड्डा के हाथों लपके गए। बांग्लादेश को तीसरा झटका अर्शदीप सिंह ने दिया। उन्होंने 12वें ओर की पहली गेंद पर आफिफ हुसैन को आउट कर दिया। आफिफ पांच गेंद पर तीन रन बनाकर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे।

भैयाजी ये भी देखें : T20 World Cup : विराट के रिकॉर्ड के साथ भारत ने बांग्लादेश को दिया 185 रन का लक्ष्य

गेंदबाज़ी में कमाल दिखाते हुए हार्दिक पांड्या ने एक ही ओवर में दो विकेट झटके। हार्दिक ने एक ही ओवर में बांग्लादेश के यासिर अली के बाद मोसादेक हुसैन को आउट कर दिया। यासिर अली तीन गेंद पर एक रन बनाकर अर्शदीप सिंह को कैच थमा बैठे। उनके बाद मोसादेक हुसैन तीन गेंद पर छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हार्दिक ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।