spot_img

प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषि सुनक से फोन पर की बात, दी बधाई

HomeNATIONALप्रधानमंत्री मोदी ने ऋषि सुनक से फोन पर की बात, दी बधाई

दिल्ली। ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) से फोन पर बात की। उन्होंने पीएम मोदी को उनकी नयी भूमिका के लिए बधाई देने के वास्ते धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह इस बात से उत्साहित हैं कि दो महान लोकतांत्रिक देश क्या हासिल कर सकते हैं क्योंकि हम अपने सुरक्षा, रक्षा एवं आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाने में लगे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: मिलर के ऑफिस का ताला तोड़कर ले उड़े 3.20 लाख

पीएम मोदी ने सुनक को कार्यभार संभालने के लिए बधाई दी

प्रधानमंत्री मोदी (PM NARENDRA MODI) ने ब्रिटेन के अपने समकक्ष सुनक से फोन पर बात की और उन्हें कार्यभार संभालने पर बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया, आज ऋषि सुनक से बात कर बहुत खुशी हुई। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर मैंने उन्हें बधाई दी। हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे।मोदी ने कहा कि एक व्यापक और संतुलित मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन के महत्व पर भी वह और सुनक सहमत हुए।

रक्षा और आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे

पीएम मोदी से फोन पर बात करने के बाद सुनक ने कहा, मैं अपनी नयी भूमिका शुरू करने के लिए बधाई देने के वास्ते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं। ब्रिटेन और भारत में बहुत कुछ है। मैं इस बात से उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र क्या हासिल कर सकते हैं क्योंकि हम आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे।

ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री बनकर सुनक ने रचा इतिहास

ऋषि सुनक (42) ने मंगलवार को भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री (PM NARENDRA MODI) के रूप में कार्यभार संभाल लिया। उन्हें दिवाली के दिन कंजर्वेटिव पार्टी का निर्विरोध नया नेता चुना गया था। ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक हिंदू हैं और वह पिछले 210 साल में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं।