spot_img

राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट, इंदिरा गांधी- सोनिया गांधी के बीच हुई चर्चा का किया खुलासा

HomeNATIONALराहुल गांधी ने किया ये ट्वीट, इंदिरा गांधी- सोनिया गांधी के बीच...

दिल्ली। जहां एक ओर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) भारत जोड़ो यात्रा में इन दिनों व्यस्‍त हैं, वहीं दूसरी ओर पार्टी को नया अध्‍यक्ष मिल गया है।

बुधवार को 80 साल के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्‍यक्ष पद का कार्यभार संभाला। इस बीच सोनिया गांधी ने इस पद पर लगभग 23 वर्षों तक अपनी सेवा दी और कांग्रेस को एक नये मुकाम तक पहुंचाया। अब देखना है कि मल्लिकार्जुन खरगे पार्टी को आगे कैसे बढ़ाते हैं। उनके सामने सबसे पहली चुनौती गुजरात और हिमाचल प्रदेश का विधानसभा चुनाव है।

भैयाजी यह भी देखे: डर्टी बम का इस्तेमाल मानवता के सिद्धांतों के खिलाफ: राजनाथ सिंह

इधर सोनिया गांधी के पद को छोड़ते ही उनके बेटे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा (RAHUL GANDHI) समेत कई ऐसे नेता हैं जो उनके सुनहरे कार्यकाल को याद कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता को याद किया और एक भावनात्मक ट्वीट किया। इस ट्वीट में राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी अपने स्वर्गीय पति राजीव गांधी की तस्वीर को हाथ में लिए हुए नजर आ रहीं हैं। इस तस्‍वीर को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि मां, दादी ने एक बार मुझे कहा था कि उन्हें आप जैसी बेटी कभी नहीं मिल सकती थी। आगे उन्होंने लिखा कि वो बिल्कुल सही थीं, आपका बेटा होने पर मुझे गर्व है।

प्रियंका गांधी ने क्या कहा

इधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ऐसा ट्वीट किया है जिसकी चर्चा हो रही है। उन्होंने अपनी मां सोनिया गांधी और पिता राजीव गांधी की एक तस्वीर शेयर की है और भावुक पोस्ट लिख दिया। प्रियंका गांधी ने इंस्टाग्राम पर अपनी मां सोनिया गांधी के प्रति सम्मान जताया और लिखा कि मुझे पता है, आपने यह सब प्यार के लिए किया।

सोनिया गांधी ने क्या कहा

कांग्रेस (RAHUL GANDHI) की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि यह बड़ी बात है कि एक कमजोर परिवार से आने वाले नेता को चुना गया है। मुझे यकीन है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस पहले से ज्यादा मौजूद नजर आने वाली है। आगे उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरह से कांग्रेस ने अपना नया अध्यक्ष चुनने का काम किया है जो एक अच्‍छी प्रक्रिया है। मेरे सिर से एक बोझ उतर गया है। सहयोग के लिए सभी का धन्यवाद।