spot_img

T20 World Cup : भारत की धमाकेदार जीत, विराट के सामने पस्त हुआ पाकिस्तान

HomeNATIONALT20 World Cup : भारत की धमाकेदार जीत, विराट के सामने पस्त...

मुंबई। T20 World Cup में भारत ने धमाकेदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है। रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल पर एक रन बनाकर भारत को जीत दिलाई। पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था, विराट कोहली की कमाल की पारी के दमपर टीम इंडिया ने इस मैदान में ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

भैयाजी ये भी देखे : एक्ट्रेस ईश्वर्या मेनन बोली, बचपन में मोटी होने की वज़ह से लोग चिढ़ाते थे…

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत के लिए 160 रन बनाने थे जिसे भारतीय टीम ने आखिरी बॉल पर हासिल कर लिया।विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जिताने में अहम रोल अदा किया। विराट के आलावा हार्दिक पांड्या ने भी 40 रनों की शानदार पारी खेली।

T20 World Cup में आज भारत और पकिस्तान के मुकाबले में पहली पारी में भारतीय गेंदबाज़ों ने कमाल दिखाया।इंडियन बॉलर्स ने मैच के शुरुआती ओवर्स और मिडिल ओवर्स में शानदार बॉलिंग की, जिसके चलते पाकिस्तान 159 रन के स्कोर तक ही पहुंच सका। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी असरदार साबित हुए।

भैयाजी ये भी देखे : एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने अपने कैरेक्टर “अंजना” के बारे में किया खुलासा…

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार किसी वर्ल्ड कप में उतर रही है। भारत को पाकिस्तान के हाथों पिछले T20 World Cup में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, ऐसे में मेलबर्न में अब टीम इंडिया बाबर आजम की इस आर्मी को धोकर अपना बदला पूरा करना चाहेगी। टीम इंडिया 15 साल से कोई टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीती है, ऐसे में इस सपने को भी पूरा करना जरूरी है।