spot_img

नए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का केंद्र पर करारा तंज़, कहा-“खोखला चना, बाजे घना”

HomeNATIONALनए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का केंद्र पर करारा तंज़, कहा-"खोखला चना, बाजे...

नई दिल्ली। नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को एक केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। खड़गे ने कहा कि “दिल्ली की सत्ता में बैठी सरकार केवल बड़ी बातें करती है। खोखला चना, बाजे घना।” उन्होंने आगे तंज़ कसते हुए कहा कि “देश को तानाशाही की भेंट नहीं चढ़ाया जा सकता। सबको सड़क से संसद तक लड़ना होगा।”

भैयाजी ये भी देखे : खड़गे को बधाई देने पहुंची सोनिया-प्रियंका, राहुल बोले-तय करेंगे मेरी भूमिका

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि “आज महंगाई आसमान पर है, बेरोजगारी देश में अब के सारे रिकार्ड तोड़ चुकी है, सरकार द्वारा देश में नफरत फैलाई जा रही है। हमें साम्प्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस में सब बराबर है, हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है, पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं होता है। सभी साथियों को सड़क से संसद तक लड़ना होगा।

सोनिया-राहुल और पार्टी का जताया आभार

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके नेतृत्व में हमने केंद्र में दो बार अपनी सरकार बनाई। आजादी के 75 सालों में कांग्रेस ने इस देश के लोकतंत्र को मजबूत किया और संविधान की रक्षा की है। आज लोकतंत्र खतरे में हैं और संविधान पर हमले हो रहे है, ऐसे में कांग्रेस ने आंतरिक चुनाव लोकतंत्र को मजबूत किया है।

प्रतिद्वंदी शशि थरूर को दी बधाई

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं, देश उनके संघर्ष के साथ है। उन्होंने मुझसे बात कर बधाई दी और कहा कि मैं कांग्रेस के सिपाही के तौर पर काम करता रहूंगा।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : छत्तीसगढ़ में अधिकारी, कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगा…

साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में उनके प्रतिद्वंदी रहे शशि थरूर को भी बधाई दी। खड़गे ने कहा कि मैं अपने साथी शशि थरूर को बधाई देना चाहता हूं। मैं उनसे मिला और चर्चा की है कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए।