spot_img

खड़गे को बधाई देने पहुंची सोनिया-प्रियंका, राहुल बोले-तय करेंगे मेरी भूमिका

HomeNATIONALखड़गे को बधाई देने पहुंची सोनिया-प्रियंका, राहुल बोले-तय करेंगे मेरी भूमिका

नई दिल्ली। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को देशभर से बधाई दी जा रही है। निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनके निवास पहुंच कर उनसे मुलाकात की, और कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी। दोनों ने उनकी पत्नी राधाबाई खड़गे से भी मुलाकात कर उन्हें भी बधाई दी है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे मल्लिकार्जुन खड़गे,…

देशभर से कांग्रेस नेताओं के बधाई संदेश के बीच राहुल गांधी ने भी ट्वीटर के माध्यम से उन्हें बधाई दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया से ये कहा कि “वह कांग्रेस के नए अध्यक्ष को रिपोर्ट करेंगे, जो पार्टी में उनकी भूमिका तय करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष तय करेंगे कि पार्टी कैसे आगे बढ़ेगी। राहुल ने ये बातें चुनाव परिणाम से कुछ देर पहले कहीं थी। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे कि मेरी भूमिका क्या होगी और मुझे क्या काम करना होगा।

राहुल गांधी ने अध्यक्ष की भूमिका पर सवालों के जवाब देने से इनकार करते हुए कहा कि नए अध्यक्ष इस पर टिप्पणी करेंगे। राहुल ने कहा, जहां तक कांग्रेस पार्टी का सवाल है, तो अध्यक्ष के पास ही अंतिम अधिकार होगा। हमारे पास कांग्रेस का एक नया अध्यक्ष होगा, जो यह तय करेगा कि कांग्रेस पार्टी कैसे आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर दोनों अनुभवी और समझदार नेता हैं। जो भी चुने जाते हैं उन्हें मुझसे सलाह की जरूरत नहीं है। उनके पास अनुभव और समझ है और वे तय करेंगे कि क्या करना है।

भैयाजी ये भी देखे : गाज़ियाबाद गैंगरेप मामलें में महिला आयोग ने पुलिस को भेजा नोटिस,…

एक अन्य सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष को रिपोर्ट करेंगे। उन्होंने कहा, जाहिर है। कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष का सर्वोच्च अधिकार होता है और कांग्रेस का प्रत्येक सदस्य उस व्यक्ति को रिपोर्ट करता है। शशि थरूर टीम द्वारा उत्तर प्रदेश में एआईसीसी अध्यक्ष चुनाव में अनियमितताओं के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी का चुनाव आयोग इस पर गौर करेगा।