spot_img

T20 World Cup : भारतीय टीम में बुमराह की जगह खेलेंगे “मोहम्मद शमी”

HomeNATIONALT20 World Cup : भारतीय टीम में बुमराह की जगह खेलेंगे "मोहम्मद...

मुंबई। T20 World Cup में भारतीय टीम के घातक गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की जगह पर मोहम्मद शमी को लिया गया है। BCCI चयन समिति ने मोहम्मद शमी को भारत के आईसीसी पुरुष T20 World Cup टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया।

भैयाजी ये भी देखें : ऐक्ट्रेस पूजा हेगड़े ने “किसी का भाई किसी की जान” के सेट पर मनाया जन्मदिन…

शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए है, और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके आलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को भी सलेक्टर्स ने बैकअप के रूप में नामित किया गया है, दोनों खिलाड़ी भी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी 20 विश्वकप की इस सीरीज़ से टीम इंडिया के मेन बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से बाहर हो गए थे।

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में ही वापसी की थी, उससे पहले वह चोट की वजह से बाहर थे। लेकिन वह वापसी के बाद सिर्फ दो ही मैच खेल पाए, साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले मैच में भी वह प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हुए थे।

चोट के चलते ही जसप्रीत बुमराह एशिया कप-2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे और भारतीय टीम वहां सुपर-4 स्टेज से ही बाहर हो गई थी। जसप्रीत बुमराह को लगी चोट गंभीर है और वह क्रिकेट मैदान से करीब 4 से 6 महीने तक दूर रह सकते है।

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।