spot_img

महानदी से रेत चुराकर ले जा रहे 6 वाहनों को किया जब्त

HomeCHHATTISGARHमहानदी से रेत चुराकर ले जा रहे 6 वाहनों को किया जब्त

धमतरी। महानदी में रेत की चोरी में लिप्त 6 हाइवा वाहनों को (DHAMTARI NEWS) सड़क संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने पकड़ा है। यह सेलदीप में महानदी से रेत चुराकर ले जा रहे थे। मौके पर पहुंचकर खनिज विभाग की टीम ने कार्रवाई की। वाहनों को बिरेझर चौकी के सुपुर्द कर दिया गया।

भैयाजी ये भी देखें : विश्व प्रवासी पक्षी दिवस: हजारों किमी की यात्रा कर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं मेहमान परिंदे

संघर्ष समिति के कार्यकर्ता निगरानी कर रहे थे। इस बीच एक के बाद एक बड़ी संख्या में कोलियारी मार्ग से हाइवा वाहनों के गुजरने से ग्रामीण लामबद्ध हो गए और उनका पीछा करते हुए सीधे सेलदीप पहुंच गए। यहां करीब 40 से ज्यादा हाइवा वाहनें नदी से अवैध रूप से रेत निकालकर ले जा रहे थे।

भैयाजी ये भी देखें : 10 लाख के इनामी दो हार्डकोर नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा

ग्रामीणों (DHAMTARI NEWS)  ने इसका विरोध भी किया,लेकिन वे मानने तैयार नहीं हुए। इसके बाद ग्रामीणों ने खनिज विभाग और कुरूद-मगरलोड पुलिस को सूचना दी। रात साढे़ 12 बजे मौके पर खनिज निरीक्षक खिलावन कुलार्या, कुरूद टीआई प्रणाली वैद्य और मगरलोड टीआई राजेश जगत पहुंचे और कार्रवाई की। इस बीच खनिज विभाग ने 6 हाइवा वाहनों के खिलाफ कार्रव्राई की।

खनिज निरीक्षक खिलावन कुलार्या (DHAMTARI NEWS)  ने बताया, कि सेलदीप में महानदी से अवैध रूप से रेत उत्खनन की शिकायत मिली थी, जिस पर मौके पर पहुंचकर 6 हाइवा के खिलाफ कार्रवाई की गई। बिना पिटपास के रेत ले जाते मिले, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी