spot_img

पानी भरने गए 2 बुजुर्ग दलदल में फंसे, घंटों तक चला रेस्क्यू

HomeNATIONALपानी भरने गए 2 बुजुर्ग दलदल में फंसे, घंटों तक चला रेस्क्यू

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले (HAMIRPUR NEWS) में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा रहा है कि एक बुजुर्ग स्टील के घड़े के साथ नदी किनारे दलदल में फंसा हुआ है और मौजूद पुलिस बल और ग्रामीण एक डंडा के सहारे उसको निकालने का प्रयास कर रहे हैं। यह वायरल वीडियो जिले में मौदहा विकासखंड के छानी गऊ घाट का है।

दरअसल, बारिश के समय पेयजल की समस्या और बढ़ जाती है, क्योंकि बरसात के दौरान नदी में बाढ़ के साथ दूर-दूर तक दलदल जमा हो जाता है। अपनी प्यास बुझाने के लिए लोग अपनी जान पर खेलकर नदी से पेयजल लाने का प्रयास करते हैं। इसी जोखिम भरे काम को करते हुए छानी गऊघाट के रहने वाले बुजुर्ग छोटेलाल और चेहनू केन नदी के दलदल में इस कदर फंस गए कि उनको जान बचाने के लाले पड़ गए।

भैयाजी ये भी देखें : डॉक्टर ने कुर्सी ऑफर नहीं की तो भड़कीं SDM, बोली खिंचवाकर थाने में बैठवा दूंगी

गनीमत यह रही कि नवरात्र विसर्जन (HAMIRPUR NEWS) को देखते हुए मौके पर प्रशासनिक अधिकारीगण और कई ग्रामीण मौजूद थे। दो ग्रामीणों को दलदल में लगातार धंसते देख अधिकारियों और ग्रामीणों के हाथ पांव फूलने लगे और वहां मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्य अमित सिंह ,सुधीर सिंह, संतोष तिवारी एवम रंगबहादुर सहित की मदद से किसी तरह दोनों ग्रामीणों को बाहर निकाला गया।

पानी के लिए जान की बाजी लगाते हैं ग्रामीण

क्षेत्रीय लेखपाल का कहना है कि नदी किनारे देवी विसर्जन (HAMIRPUR NEWS) की तैयारियों के लिए अधिकारी और पुलिस बल मौजूद था। सभी लोगों ने बुजुर्गों को रोका कि इधर से न जाएं, लेकिन दोनों नहीं माने। हालांकि, जब दोनों फंस गए तो सभी लोगों ने उन्हें सहारा देकर बाहर निकाल लिया। बुंदेलखंड में आदिकाल से ही पीने के पानी की भारी किल्लत रही है। कहा जाता है कि इस इलाके में खून सस्ता और पानी महंगा है, तभी तो ग्रामीण जान की बाजी लगाकर केन नदी का पानी लाने को मजबूर हैं।