spot_img

जंगल सफारी में 7 अक्टूबर को “लाइव फोटोग्राफी कॉन्टेस्ट” ऐसे ले सकते है हिस्सा…

HomeCHHATTISGARHजंगल सफारी में 7 अक्टूबर को "लाइव फोटोग्राफी कॉन्टेस्ट" ऐसे ले सकते...

रायपुर। छत्तीसगढ़ वन विभाग और सेंट्रल जू अथॉरिटी के तत्वधान में वन्य प्राणी संरक्षण सप्ताह के दौरान एक “लाइव फोटोग्राफी कॉन्टेस्ट” कराया जा रहा है। जिसमें प्रोफेशनल, नए फोटोग्राफर और छात्र भी हिस्सा ले सकते है। हालाँकि इस “लाइव फोटोग्राफी कॉन्टेस्ट” में केवल DSLR कैमरे के साथ ही प्रतिभागी भाग ले सकेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ के इस गांव में रावण “दहन” नहीं…होता है “वध”..निकलता है…

इस प्रतियोगिता के तहत फोटोग्राफी 7 अक्टूबर को जंगल सफारी नया रायपुर में करनी होगी। जिसके लिए वन विभाग के द्वारा प्रतिभागियों को जंगल सफ़ारी तक ले जाने के लिए रायपुर के तेलीबांधा तालाब (मरीन ड्राइव) से सुबह 8:00 बजे बसों की भी व्यवस्था की गई है।

इन तीनों कैटेगरी में शामिल होकर फोटोग्राफी करने वाले फोटोग्राफर जंगल सफारी में सुबह 9:00 से 12:00 तक जंगल सफारी और ज़ू में अपनी फोटोग्राफी कर सकेंगे। इसके लिए तमाम फोटोग्राफरों को अपने DSLR कैमरे के साथ जरूरत के मुताबिक लेंस और शेष संसाधन खुद ही लेकर पहुंचना होगा।

वन विभाग इन तमाम फोटोग्राफरों को नवा रायपुर स्थित जंगल सफारी और जू का पूरा टूर निशुल्क कराएगा। इस प्रतियोगिता में विजेता को नकद इनाम साथ ही सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में इस प्रतियोगिता के लिए फोटोग्राफर अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे है।

भैयाजी ये भी देखें : साल भर में एक बार ही खुलता है “कंकाली मठ” सैकड़ों…

गौरतलब है कि प्रदेश में 2 से 8 अक्टूबर तक प्रत्येक वर्ष वन्यप्राणी सप्ताह मनाया जा रहा है। इस दौरान लोगों में वन्यप्राणियों के प्रति जागरूकता तथा जानकारी बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों जैसै- भाषण, निबंध, वाद-विवाद, चित्रकला, फोटोग्राफी तथा रैली आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा है।