spot_img

DG की हत्या: गला रेता हुआ था, बॉडी पर जलने के थे निशान

HomeNATIONALDG की हत्या: गला रेता हुआ था, बॉडी पर जलने के थे...

दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। इसी बीच जम्मू के उदयवाला में जम्मू कश्मीर के DG जेल हेमंत के लोहिया (HEMANT K LOHIYA) की हत्या से हड़कंप मच गया।

DG जेल हेमंत के लोहिया का शव उनके घर पर मिला। उनकी गला रेतकर हत्या की गई।इसके अलावा उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी मिले हैं। आतंकी संगठन टीआरएफ ने लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है। यह संगठन पिछले कुछ सालों से जम्मू कश्मीर में एक्टिव है और आतंकी घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

भैयाजी यह भी देखे: नक्सलियों ने की युवक की हत्या, पुलिस ने जंगल में सर्चिंग तेज की

बताया जा रहा है कि लोहिया उदयवाला में दोस्त के घर पर थे। उनके साथ उनका नौकर यासिर भी मौजूद था। पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि नौकर (HEMANT K LOHIYA)  ने ही इस हत्या को अंजाम दिया है। इसके बाद वह फरार हो गया। यासिर जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, लोहिया का शव उनके घर पर संदिग्ध परिस्थिति में मिला था। इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि उनकी हत्या की गई है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

गार्ड ने कमरे में देखी आग

हेमंत के लोहिया (HEMANT K LOHIYA)  के घर पर तैनात गार्ड ने कमरे में आग देखी। इसके बाद वह भाग कर अंदर आया। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। ADGP ने कहा कि शुरुआती जांच में यह मर्डर लग रहा है। नौकर फरार है।उसकी तलाश की जा रही है। फॉरेंसिंक टीम भी जांच कर रही है। पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है।

आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली जिम्मेदारी

आतंकी संगठन टीआरएफ ने एचके लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है। टीआरएफ का पीपुल्स एंटी फासिस्ट फोर्स नया आतंकी संगठन है।यह हाल ही में कश्मीर में गैर स्थानीय की हत्या समेत तमाम हमलों के लिए जिम्मेदार है। टीआरएफ ने बयान जारी कर कहा कि हमारे स्पेशल स्क्वायड ने जम्मू के उदयवाला में खुफिया ऑपरेशन को अंजाम देते हुए डीजी पुलिस जेल एचके लोहिया की हत्या कर दी। आतंकी संगठन ने कहा कि यह हाई प्रोफाइल ऑपरेशन्स की शुरुआत है। यह हिंदुत्व शासन और उनके सहयोगियों को चेतावनी है कि हम कहीं भी किसी पर भी हमला कर सकते हैं। यह गृह मंत्री को उनके दौरे से पहले छोटा सा गिफ्ट है। हम भविष्य में ऐसे ऑपरेशन्स जारी रखेंगे।