spot_img

बेगूसराय फायरिंग पर एक्शन, 7 पुलिसवाले सस्पेंड

HomeNATIONALबेगूसराय फायरिंग पर एक्शन, 7 पुलिसवाले सस्पेंड

पटना। बिहार के बेगूसराय (BEGUSARAY GHATNA) की सड़कों पर हुए “खूनी खेल” में लापरवाही बरतने के आरोप में सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अभी तक दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। इनकी धर पकड़ के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं, जो कई जगहों पर लगातार छापेमारी कर रही हैं।

इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह दिल्ली से पटना पहुंच चुके हैं। यहां से वह बेगूसराय जाएंगे। पटना पहुंचते हैं कि गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, “बेगूसराय की घटना बिहार के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जब से महागठबंधन की सरकार बिहार में बनी है, लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था पूरी बिगड़ गई है।”

भैयाजी यह भी देखे: बस्तर : कोरोना वैक्सीन लगाने जारी है संघर्ष, नदी पार कर पहुँच रहा स्वास्थ्य अमला…

गिरिराज सिंह ने कहा, “राजधानी में ही नीतीश कुमार (BEGUSARAY GHATNA)  की पुलिस अपने थाने में ही सुरक्षित नहीं है। थाने में घुसकर पुलिस वाले को मारा जा रहा है। मुख्यमंत्री को स्वीकार करना होगा कि जंगल राज आ गया है, जनता राज नहीं है। आज तक बिहार में इस तरीके की घटना नहीं हुई है।

क्या है पूरा मामला?

बिहार के बेगूसराय शहर को मंगलवार की शाम साढ़े पांच बजे एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। नेशनल हाइवे 28 पर निकले इन बदमाशों ने एक के बाद एक कई जगहों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। कुल 10 लोगों को इन बदमाशों ने गोली मारी, जिनमें से एक चंदन कुमार (BEGUSARAY GHATNA) नाम के शख्स की मौत हो गई। सीसीटीवी में यह पूरी घटना कैद हो गई है। एक के बाद एक घायल लोग बेगूसराय के सिविल और निजी अस्पतालों में लाये गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के हाथ पैर फूल गए। फुलवरिया, बछवाड़ा, तेघडा और चकिया थाना इलाकों मे फायरिंग की एक के बाद एक खबर आती रही. हाल के महीनों में पहली बार इस तरह सरेआम एक के बाद एक 10 लोगों को गोली मारी गई।

बेगूसराय समेत 6 जिलों में नाकेबंदी

इस घटना के बाद पुलिस ने पूरे शहर को सील कर दिया। एसपी से लेकर आईजी तक सड़कों पर आ गए. पास के जिलों को भी अलर्ट किया गया।कई जगहों पर नाकेबंदी की गई।पुलिस ने ताबड़तोड़ छापे भी मारे, लेकिन बाइक सवार इन बदमाशों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। पटना, समस्तीपुर, खगडिया, नालंदा, लखीसराय जिलों में नाकेबंदी की गई है।