spot_img

दफ़्तर में गंदगी देख भड़के कलेक्टर, गैरहाज़िर रहने वाले तीन को दिया नोटिस

HomeCHHATTISGARHदफ़्तर में गंदगी देख भड़के कलेक्टर, गैरहाज़िर रहने वाले तीन को दिया...

बलौदाबाजार। कलेक्टर रजत बंसल ने संयुक्त जिला कार्यालय में स्थित विभिन्न विभागों के कक्षों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होनें सफाई व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी जताई।

भैयाजी ये भी पढ़े : लीगल एड डिफेंस काउसिंल भर्ती की बढ़ी तारीख, अब 9 सितंबर तक करे आवेदन

इसके लिए कलेक्टर ने नजारात शाखा के प्रभारी अधिकारी संयुक्त कलेक्टर अनुपम तिवारी एवं कार्यालयीन समय में अनुपस्थित 3 अधिकारी,डिप्टी कलेक्टर टी आर महेश्वरी, सहायक संचालक उद्यानिकी आर एस वर्मा, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ.एल एस ध्रुव को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

उन्हें 3 दिवस के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने परिसर में स्थित समस्त विभागों के कार्यालय,शौचालय, रिकार्ड रूम, सर्वर रूम, केन्टीन, डबल लॉक ट्रेजरी सहित अन्य कक्षों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों से भी रूबरू हुए। विभिन्न कार्यालयों में उपस्थित आम जनता से भी बातचीत कर उनके आने कारण के संबंध में जानकारी हासिल की। साथ ही उन्होनें संबंधित अधिकारियों को रिकार्ड शाखा से बिलाईगढ़ से संबंधित दस्तावेजों को सारंगढ भेजने एवं रायपुर से बचे हुए अभिलेखों को लाने के लिए निर्देशित किया है,

भैयाजी ये भी पढ़े : पोषण जागरूकता के लिए निकली साइकिल रैली, मंत्री अनिला भेड़िया हुई शामिल

साथ ही नजारात शाखा के प्रभारी अधिकारी को रूटीन में ड्यूटी लगाकर साफ-सफाई को चुरूस्त दुरूस्त करने के निर्देश दिए है। उक्त निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, संयुक्त कलेक्टर अनुपम तिवारी सहित विभिन्न विभागों के अन्य जिला अधिकारी गण उपस्थित थे।