spot_img

अखिल भारतीय संत समिति का गठन, बाल योगी अध्यक्ष और राजेश्वरानंद बने मंत्री

HomeCHHATTISGARHअखिल भारतीय संत समिति का गठन, बाल योगी अध्यक्ष और राजेश्वरानंद बने...

रायपुर। अखिल भारतीय संत समिति के द्वारा रतनपुर छत्तीसगढ़ के गणेश मंदिर में स्वामी परमात्मानंद जी के सानिध्य एवं सर्वेश्वर दास जी की नेतृत्व में संत समिति का गठन किया गया है। जिसमें स्वामी राजेश्वरानंद जी श्री सुरेश्वर महादेव पीठ के संस्थापक रायपुर छत्तीसगढ़ को मंत्री बनाया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा पर भाजपा का तंज़…”ये गांधी परिवार…

वहीं अध्यक्ष बाल योगी लक्ष्मण दास जी अमरकंटक दिव्यकांत महाराज संत राकेश महाराज जी को उपाध्यक्ष की उपाधि से नवाजा गया। जिसमें प्रमुख रुप से सचिव राधेश्याम महाराज जी को एवं रायपुर से लक्ष्मी नारायण मंदिर के महंत वेद प्रकाश जी महाराज जी के निर्देश में दिलेश कुमार जी साथ ही धर्म संसद आयोजक नीलकंठ महाराज जी को संत समिति में सम्मिलित किया गया है।

पाटेश्वर धाम से श्री बालक दास जी महाराज जी महंत सीताराम जी महंत श्यामसुंदर दास जी महंत पवन दास जी महेंद्र वेणुगोपाल जी महंत केशव दास जी महंत प्रेमदास जी की भी उपस्थिति रही एवं सैकड़ों संतो की की उपस्थिति में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें महा भंडारे का प्रसाद भी किया गया संत समिति में यह निर्णय लिया गया कि संतों के ऊपर किसी भी प्रकार का कष्ट होता है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : CM भूपेश ने सारंगढ़-बिलाईगढ़ वासियों को दी 540…

उसके लिए संत समिति एक साथ होकर उस कार्य को उस कष्ट को दूर करेगी साथ ही किसी भी संत के ऊपर कोई अत्याचार होता है, उसे बर्दाश्त नहीं करेगी चाहे वह कोई भी हो मंदिर मठ के आसपास मांस मदिरा की दुकानें नहीं होनी चाहिए। संतों की सुरक्षा हेतु शासन प्रशासन को विशेष ध्यान देना चाहिए यह मांग भी संत समिति शासन और प्रशासन से करेगी।