spot_img

देशभर के महापौर बताएंगे, रायपुर कैसे बने वाटर प्लस और साफ शहर

HomeCHHATTISGARHदेशभर के महापौर बताएंगे, रायपुर कैसे बने वाटर प्लस और साफ शहर

रायपुर। अखिल भारतीय महापौर परिषद का राष्ट्रीय सम्मेलन शनिवार (RAIPUR NEWS) से राजधानी में होना है। दो दिवसीय इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए शुक्रवार को देशभर के महापौर यहां आएंगे और बताएंगे कि रायपुर को कैसे वाटर प्लस के साथ शहर का सबसे साफ शहर बनाया जा सकता है। शहर के सुव्यवस्थित विकास पर और भी कई सुझाव दिए जाएंगे।

इसकी तैयारियों को लेकर गुरुवार को निगम के सामान्य सभागार में आयोजित बैठक में महापौर एजाज ढेबर, नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे समेत एमआईसी मेंबर और सभी पार्षदगण मौजूद रहे। महापौर ने बताया कि सम्मेलन में सूरत के महापौर अपने वाटर प्लस शहर के बारे में बताएंगे। वहीं, इंदौर की महापौर (RAIPUR NEWS)  देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की स्वच्छता को लेकर जानकारी देंगी। मेहमाननवाजी के लिए चंडीगढ़ की महापौर समेत देशभर के महापौर इसमें शिरकत करेंगे। इसमें सभी पार्षदगणों को शहर एवं वार्ड में काम करने अच्छा प्लेटफार्म मिलेगा। शुक्रवार को सभी अतिथि महापौर माता कौशल्या के इकलौते मंदिर के दर्शन करने चंदखुरी जाएंगे। शनिवार से शहर के सभी पार्षदगणों की मौजूदगी में राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का आगाज होगा।

भैयाजी यह भी देखे: 1320 मेगावॉट का नया पावर प्लांट कोरबा में

अलग अलग समिति को जिम्मेदारी

सभापति प्रमोद दुबे ने राष्ट्रीय आयोजन को सफल बनाने (RAIPUR NEWS)  के लिए नगर निगम ने अलग-अलग समितियां बनाकर जिम्मेदारियां बांटी हैं। राधेश्याम विभार के सुझाव पर सम्मेलन का शुभारंभ छत्तीसगढ़ के राज्य गीत और सबले बढ़िया छत्तीसगढ़िया के जयघोष के साथ करवाने का फैसला लिया गया है। तीन दिवसीय इस सम्मेलन के दौरान देशभर के महापौर स्मार्ट सिटी योजना के तहत रायपुर में आईटीएमएस, मल्टीलेवल पार्किंग जैसे प्रोजेक्ट्स का भी अध्ययन करेंगे।