spot_img

हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता पर आज फैसला ले सकते हैं राज्यपाल

HomeNATIONALहेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता पर आज फैसला ले सकते हैं राज्यपाल

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM HEMANT SOREN) को बड़ा झटका लग सकता है।राजभवन के सूत्रों का कहना है हेमंत सोरेन की अयोग्यता पर राज्यपाल आज चुनाव आयोग की राय पर फैसला ले सकते हैं। इस बीच हेमंत सोरेन ने झारखंड में यूपीए के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। बता दें चुनाव आयोग ने गुरुवार को झारखंड सीएम हेमंत सोरेन पर लाभ के पद पर होने के आरोपों पर अपनी सिफारिश राज्यपाल को भेजी थी। जिसमें EC ने हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की भी सिफारिश की है।

भैयाजी यह भी देखे: CM योगी के OSD की सड़क हादसे में मौत

इससे पहले गुरुवार को झारखंड सीएम (CM HEMANT SOREN)  कार्यालय की ओर से बयान जारी किया गया था, जिसमें कहा गया कि सीएमओ को चुनाव आयोग या फिर राज्यपाल की तरफ से सोरेन को अयोग्य करार देने के संदर्भ में कोई लेटर नहीं मिला है। उसके बाद हेमंत सोरेन की ओर से एक ट्वीट भी किया गया था, जिसमें लिखा था, ‘संवैधानिक संस्थानों को तो खरीद लोगे, जनसमर्थन कैसे खरीद पाओगे? झारखण्ड के हमारे हजारों मेहनती पुलिसकर्मियों का यह स्नेह और यहां की जनता का समर्थन ही मेरी ताकत है। हैं तैयार हम! जय झारखण्ड!’

बंद लिफाफे में भेजी गई राय

चुनाव आयोग ने झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस को एक याचिका पर अपनी राय भेजी है। बीजेपी की ओर से दायर इस याचिका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM HEMANT SOREN)  को खुद को एक खनन पट्टा जारी करके चुनावी कानून का उल्लंघन करने के लिए एक विधायक के तौर पर अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है। झारखंड के राज्यपाल ने इस मामले को चुनाव आयोग के पास भेजा था। चुनाव आयोग ने बंद लिफाफे में अपनी राय राज्यपाल को भेजी है।