spot_img

Video : कलेक्टर ने हाइवे में चलाई नाव, बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों से की मुलाकात

HomeCHHATTISGARHBASTARVideo : कलेक्टर ने हाइवे में चलाई नाव, बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों से...

नारायणपुर। बस्तर संभाग में लगातार हो रही बारिश की वज़ह कई नदी नाले डूबे हुए है। संभाग के नारायणपुर जिले में लगातार हो रही बारिश के बीच एसपी सदानन्द कुमार और सीईओ देवेश कुमार ध्रुव ने नेशन हाइवे में नाव चला कर दूसरे छोर पहुंचे, और यहां फसें हुए ग्रामीण को निकाल सुरक्षित स्थान पहुंचाया।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : भूपेश सरकार ने ज़ारी किया “महंगाई भत्ते” में वृद्धि…

दोनों अफसरों ने भारी बारीश के कारण पुल-पुलिया के ऊपर चल रहे पानी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बड़गांव और छेड़ीबेड़ा पुल-पुलिया के ऊपर चल रहे पानी का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर सैनिक, राजस्व अमला और सचिव को जल स्तर पुल से नीचे आने तक आवागमन बन्द रखने के निर्देश दिए।

जल स्तर का मुआयना कर लोगों से अपील करते हुए कहा कि डरने की जरूरत नहीं है, जिला प्रशासन द्वारा क्षेत्र की सतत निगरानी की जा रही है। इस दौरान उन्होंने नाव के माध्यम से छेडीबेड़ा रपटा के दूसरे छोड़ पहुचकर रोड के दूसरे छोड़ पर फंसे ग्रामीणों से बातचीत की और राहत व्यवस्थाओ की जानकारी ली तथा प्रभावितों को हर सम्भव मदद पहुचाने के निर्देश दिए।

राजस्व अधिकारियों से कहा क्षति का करे आंकलन

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत देवेश कुमार ध्रुव ने बारिश से हुए नुकसान का सर्वे करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। जिससे प्रभावितों को मुआवजे की राशि जल्द दी जा सके। पुल-पुलिया के ऊपर पानी चलने से फँसे राहगीरों के लिए रुकने खाने की व्यवस्था करने के दिये निर्देश।

भैयाजी ये भी देखें : बाढ़ से बदहाल हुए रायगढ़ में बंद रहेंगे स्कूल, कलेक्टर ने…

जिले में लगातार हो रही बारिश के बीच एसपी सदानन्द कुमार और सीईओ देवेश कुमार ध्रुव ने आज अधिक वर्षा के कारण पुल-पुलिया के ऊपर चल रहे पानी का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने बड़गांव और छेड़ीबेड़ा पुल-पुलिया के ऊपर चल रहे पानी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुल के ऊपर पानी पानी चलने के कारण रुके ग्रामीणों से चर्चा की तथा मुख्य कार्य पालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देशित किये की फँसे ग्रामीणों के रुकने और खाने की व्यवस्था करें।