spot_img

Video : जब बाइक पर ही दौरे पर निकल पड़े आबकारी मंत्री कवासी लखमा

HomeCHHATTISGARHBASTARVideo : जब बाइक पर ही दौरे पर निकल पड़े आबकारी मंत्री...

सुकमा। छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा अपनी बातों के साथ ही अपनी सादगी के लिए भी जाने जातें है। अक्सर वो अपने विधानसभा क्षेत्र और प्रभार वाले जिलों के दौरे के दौरान सीधे लोगों से मिल कर उनकी समस्याओं को जानना पसंद करते है। कुछ ऐसा ही आज उन्होंने किया, पर जिस तरीके से किया वो चौकाने वाला था।

भैयाजी ये भी देखें : राष्ट्रपति सेवा पदक : बिलासपुर IG समेत 10 पुलिस अधिकारी होंगे…

दरअसल लखमा सुकमा जिले के दौरे पर थे, तभी उन्हें ख़बर मिली कि नक्सल प्रभावित रेगड़गट्टा गांव के ग्रामीणों को कुछ मूल भुत सुविधाओं के लिए ज़द्दोज़हद कर रहे है। तब उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर उनका हालचाल जानने का मन बनाया। उनके साथ में कलेक्टर, एसपी भी गांव की तरफ रवाना हुए। जब लखमा रेगड़गट्टा जाने के लिए सुकमा के भेज्जी पहुंचे तो यहाँ उन्हें CRPF कैंप में पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा की दृष्टिकोण व सड़क नहीं होने कारण मना कर दिया।

अफसरों ने हलवाला दिया कि बारिश की वज़ह से कच्ची सड़क होने की वज़ह से फिसलन बहुत है और सुरक्षागत कारों से भी उस इलाके में उन्हें जाने से रोका जा रहा था। जिसके बाद मंत्री कवासी लखमा ने गांव तक जाने की बात कही। उन्होंने अफसरों से कहा कि मुझे वहां के ग्रामीणों की चिंता है, मैं वहां के लोगों से मिल कर उनकी समस्या जानने के लिए यहाँ तक पहुंचा हूँ…!

जिसके बाद दुपहिया वाहन पर सवार होकर मंत्री कवासी लखमा, कलेक्टर हरिस एस, एसपी सुनील शर्मा रवाना हुए। कच्ची सड़क और पगडंडियों के सहारे होते हुए सभी रेगड़गट्टा तक पहुंचे। जहां मंत्री कवासी लखमा ने गांव का दौरा किया और वहां पर ग्रामीणों से चर्चा करते हुए उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली।

भैयाजी ये भी देखें : चारामा में सीएम बघेल ने भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति का…

ग्रामीणों ने स्थानीय भाषा में बीमारी के बारे में बताया और गांव की समस्याओं को लेकर जानकारी दी। उसके बाद खाद बीज व कुछ सामग्री का वितरण किया गया। फिर दुपहिया पर ही वापस भेजी के लिए रवाना हुए जिसके बाद कोण्टा के लिए निकले।